खुला रह गया बाड़ा, गुस्साए शेर ने इंटर्न को मार डाला

lion killed 22 year old intern in north carolina, us
खुला रह गया बाड़ा, गुस्साए शेर ने इंटर्न को मार डाला
खुला रह गया बाड़ा, गुस्साए शेर ने इंटर्न को मार डाला
हाईलाइट
  • बॉडी को बाहर निकालने के लिए मिथाई नाम के उस शेर को भी मार दिया गया।
  • वाइल्डलाइफ सेंचुरी में एक शेर ने 22 साल की इंटर्न को मार डाला।
  • शेर सफाई के दौरान अपने प्रतिबंधित क्षेत्र से बाहर निकल आया था।

डिजिटल डेस्क, कैरोलिना। यूएस स्थित नॉर्थ कैरोलिना के प्राइवेट वाइल्डलाइफ सेंचुरी में एक शेर ने 22 साल की इंटर्न को मार डाला। शेर सफाई के दौरान अपने प्रतिबंधित क्षेत्र से बाहर निकल आया। वहां मौजूद कर्मचारियों ने इंटर्न की बॉडी को बाहर निकालने के लिए शेर को बेहोश करने की कोशिश की, लेकिन विफल हो गए। जिसके बाद उस शेर को भी मार दिया गया। 

नॉर्थ कैरोलिना के कासवेल काउंटी में स्थित शेरिफ ऑफिस ने इसकी पुष्टि की। ऑफिस के एक अधिकारी ने बताया, "एलेक्जेंडर ब्लैक इस वाइल्डलाइफ सेंचुरी में एक इंटर्न थी। ब्लैक ने अपना जॉब दो हफ्ते पहले ही शुरू किया था। वह सफाई कर्मचारियों के टीम की हिस्सा थीं। सफाई के दौरान ही शेर ने ब्लैक पर अटैक किया और मार डाला।" 

अधिकारी ने बताया, "शेर का नाम मिथाई था। रविवार को उसके बाड़े का लॉक खुला रह गया। सफाई के दौरान जब ब्लैक वहां गई, तो शेर बाहर निकला और ब्लैक पर हमला कर उसे मार डाला। फिलहाल केज का लॉक खुला कैसे रह गया इस बात की जांच की जा रही है। इसके बाद ब्लैक की बॉडी को वहां से निकालने की कोशिश की गई, लेकिन मिथाई शेर बेहोश होना का नाम ही नहीं ले रहा था। मजबूरन अधिकारियों को उसे भी मार कर गिराना पड़ा।" 

अधिकारी ने बताया कि मिथाई शेर बेहद शांत स्वभाव का था। बहरहाल अधिकारियों ने सतर्कता बरतते हुए सेंचुरी को अगले आदेश आने तक टूरिस्ट के लिए बंद कर दिया गया है। बता दें कि कैरोलिना स्थित यह प्राइवेट वाइल्डलाइफ सेंचुरी 45 एकड़ जमीन पर फैली हुई है। यह सेंचुरी शेर समेत 80 से ज्यादा जानवरों का घर है। 


 

Created On :   2 Jan 2019 12:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story