शराब से भरा ट्रक पलटा , लगी आग, जान जोखिम में डाल ग्रामीणों ने बटोरी शराब

Liquor overloaded truck overturned, villagers loot
शराब से भरा ट्रक पलटा , लगी आग, जान जोखिम में डाल ग्रामीणों ने बटोरी शराब
शराब से भरा ट्रक पलटा , लगी आग, जान जोखिम में डाल ग्रामीणों ने बटोरी शराब

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। यहां पिछली रात शराब से भरा एक ट्रक पलट गया और उसमें आग लग गई । आग लगते ही ट्रक के चालक परिचालक फरार हो जाने से ग्रामीणों ने जलते ट्रक से शराब बटोरी और तब तक शराब लूटते रहे जब तक की वहां पुलिस नहीं पहुंच गई । इस संबंध में बताया गया है  कि बैहर से बालाघाट सड़क पर परसाटोला के निकट शराब से भरा ट्रक दुर्घटना का शिकार हो गया । सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछली रात्रि शराब से भरा ट्रक तेज गति से चलने के कारण सड़क किनारे पलट गया। ट्रक में गोवा आदि अंग्रेजी शराब भरी हुई थी। सुबह से ही ग्रामीणों की भीड़ शराब बटोरने के लिये लगी हुई थी। ट्रक में रखी हुई भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब ट्रक के साथ जलकर राख हो गई और ट्रक पलटने पर जो शराब ट्रक के आसपास बिखरी हुई थी। उसका उपयोग ग्रामीण लोग करते हुए पाये गये। बाकी शराब को बैहर पुलिस ने जब्त कर लिया है।

अवैध परिवहन होने का अंदेशा 

नगर निरीक्षक बैहर के अनुसार उक्त शराब का प्रथम दृष्टया अवैध परिवहन होने का अंदेशा बताया जा रहा है। क्योंकि ट्रक पलटते ही ड्राइवर कंडक्टर फरार हो गये थे। और देर शाम तक भी उनकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई , क्योंकि ट्रक जलकर खाक हो गया है। अत: परिवहन संंबंधी दस्तावेज भी उपलब्ध नहीं हो पाए है। ट्रक का नंबर एमपी 04-जीए 2421 होना प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बताया जा रहा है। ट्रक में लोड शराब को भारी मात्रा में मौजूदा भीड़ में उपस्थित लोगों ने उठाकर पार कर लिया है और दिन भर आसपास के ग्रामीण शराब के नशे में मस्त नजर आए ।

कहां से आ रही थी शराब

पुलिस के अनुसार उक्त मामले में मोटर व्हीकल एक्ट के अलावा 24/2 में भी कार्रवाई की जा रही है। आबकारी निरीक्षक के अनुसार जांच के बाद ही पता चल पाएगा की उक्त शराब वैध अथवा अवैध रूप से परिवहन हो रही थी। चूंकि दुर्घटना के लगभग 20 घंटे बाद भी वाहन चालक एवं परिचालक के अलावा शराब कहां से आ रही थी किसने भेजा था इस संबंध में कोई जानकारी नहीं लग पाई है। बहरहाल पुलिस बची शराब की गिनती करवाकर उक्त मामले में प्रकरण दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

इनका कहना है

पुलिस को सूचना मिली कि परसटोला के पास अंग्रेजी शराब का एक ट्रक सड़क किनारे से पलट कर खेत में गिरा पड़ा है और ट्रक में आग लग गई है। मौके पर पहुंचकर जांच की गई। ट्रक एवं उसमें रखी शराब जल चुकी थी। ड्राइवर एवं कंडक्टर फरार हो गये है। अब तक इस मामले में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। ट्रक एक्सीडेंट एवं जलने की घटना को प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई जांच उपरांत की जाएगी। ओमेश मार्को, टी.आई बैहर
 

Created On :   3 Aug 2019 7:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story