comScore

VIVO के इन स्मार्टफोंस के लिए जल्द मिलेगा एंड्राइड 8.0 Oreo का अपडेट

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 12th, 2018 12:44 IST

VIVO के इन स्मार्टफोंस के लिए जल्द मिलेगा एंड्राइड 8.0 Oreo का अपडेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Google ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम Android 8.0 oreo को अगस्त 2017 में लॉन्च किया था। इसके बाद से ही लगातार बहुत सी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियां अपने स्मार्टफोंस के लिए एंड्राइड Oreo का अपडेट जारी करती जा रही हैं। कुछ कंपनियां ऐसी हैं जो जल्द ही अपने स्मार्टफोंस पर इस अपडेट को लाने वाली हैं। इसके अलावा अभी इस अपडेट से कहीं दूर रही Vivo ने भी अपने लगभग 7 स्मार्टफोन के लिए Oreo अपडेट प्लान की घोषणा कर दी है। Vivo ने कहा है कि वह अपने लगभग 7 स्मार्टफोंस पर एंड्राइड 8.0 Oreo का अपडेट अप्रैल 2018 से देना शुरू कर देने वाली है।

 

Image result for Vivo X20 Plus

 

इस लिस्ट में ये स्मार्टफोंस शामिल

अपने आधिकारिक फोरम के माध्यम से Vivo ने इस बात की घोषणा की है कि वह एंड्राइड 8.0 Oreo पर आधारित फनटच UI पर काम कर रहा है। हालांकि पहले चरण में यह OS अपडेट बीटा अपडेट में महज एक ही स्मार्टफोन पर मिलने वाला है। इसकी शुरुआत अप्रैल 2018 से शुरू होने वाली है। सबसे पहले जिस स्मार्टफोन को यह बीटा अपडेट मिलने वाला है, वह Vivo X20 है। और इस स्मार्टफोन के बाद यह चीनी स्मार्टफोन कंपनी अपने लगभग 6 और स्मार्टफोंस पर इस अपडेट को देने वाली है। इस लिस्ट में पहले नाम Vivo X20 स्मार्टफोन का है जिसके बार में हम आपको बता ही चुके हैं कि यह ऐसा पहला स्मार्टफोन होने वाला है, जिसे सबसे पहले एंड्राइड 8.0 Oreo का बीटा अपडेट इस लिस्ट के अनुसार मिलने वाला है। इसके अलावा इस लिस्ट में शामिल दूसरे नाम हैं…

 

1. Vivo X20 Plus
2. Vivo X9s
3. Vivo X9s Plus
4. Vivo XPlay 6
5. Vivo X9
6. Vivo X9 Plus 

 

Image result for Vivo XPlay 6

 

इसमें भी कोई दोराय नहीं है की आगामी Funtouch OS में एंड्राइड 8.0 Oreo के लगभग ज्यादातर फीचर शामिल किये जाने वाले हैं। इनमें बदला हुआ सेटिंग मेनू, अपडेट किया हुआ नोटिफिकेशन पैनल, PiP Mode, Adaptive Icons आदि भी इसमें आपको मिलने वाले हैं। हालांकि अभी के लिए आपको यह भी बता दें कि इस बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर ग्लोबल इन स्मार्टफोंस को यह अपडेट कब तक मिलने वाला है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l