comScore
Dainik Bhaskar Hindi

LIVE PAKvsSL : 14 जून को सेमीफाइनल में भिड़ेंगे इंग्लैंड और पाकिस्तान

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:14 IST

735
0
0
LIVE PAKvsSL : 14 जून को सेमीफाइनल में भिड़ेंगे इंग्लैंड और पाकिस्तान

टीम डिजिटल, नई दिल्ली.  पाकिस्तान की टीम ने रोमाचक मुकाबले में 237 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान सरफराज की नाबाद 61 रनों की पारी के बदौलत 3 विकेट से श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गया है. अब पाकिस्तान 14 जून ग्रुप-ए की नंबर-1 टीम इंग्लैंड से भिड़ेगा. वहीं दूसरा सेमीफाइनल ग्रुप-ए की नंबर-2 टीम बांग्लादेश और ग्रुप-बी की नंबर-1 टीम भारत के बीच 15 जून को होगा.

 पाकिस्तान ने 37 ओवर में 188 रन ही बनाए थे. पाकिस्तान टीम को उस समय 78 बॉल पर 45 रन की जरूरत थी और उनके सात खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे, लेकिन रोमांचक मुकाबले में वापसी करते हुए पाकिस्तान के आखरी डाउन के बल्लेबाजों ने टीम की लाज बचाई. जीत के लिए कप्तान सरफराज अहमद ने 61* रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा फखर जमान ने भी करियर की पहली फिफ्टी लगाते हुए 50 रन जोड़े. श्रीलंका की ओर से नुवन प्रदीप ने 3 और मलिंगा, लकमल और परेरा ने 1-1 विकेट लिए.

इससे पहले श्रीलंका ने पहली पारी में खेलते हुए 49.2 ओवर में 10 विकेट पर 236 रन बनाकर पाकिस्तान के सामने 237 रन का लक्ष्य रखा था. एक समय 88 रनों पर 3 विकेट खोकर श्रीलंका की टीम मुसीबत में थी, लेकिन इसके बाद ओपनर निरोशन डिकवेला और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने पारी को संभाला था.

पारी की शुरुआत में ही पाकिस्तानी बॉलरों ने धनुष्का गुनाथिलका को सस्ते में चलता कर दिया. गुनाथिलका को 13 रनों पर जूनैद खान ने शोएब मलिक के हाथों कैच करवाया. इसके बाद कुशल मेंडिस 27 रनों पर हसन अली का शिकार हुए. अशरफ ने चांदीमल को जीरों पर आउट कर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया था.

गौरतलब हो कि श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी में ग्रुप स्टेज का अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में जो जीतेगा वही सेमीफाइनल में पहुंचेगा. क्वार्टर फाइनल की तर्ज पर खेले जा रहे इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. 

टीमें इस प्रकार हैं :
 
पाकिस्तान:सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), अजहर अली, बाबर आज़म, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाद वासिम, जुनैद खान, मोहम्मद अामिर, इमाद वसीम, मोहम्मद हाफीज, शोएब मलिक और फखर जमान।
 
श्रीलंका: एंजिलो मैथ्यूज (कप्तान), दिनेश चांडीमल, दनुष्का गुनाथिलका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुसल मेंडिस, थिसारा परेरा, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, धनंजय डीसिल्वा, नुवन कुलसेकरा, नुवन प्रदीप।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download