comScore

सोलर एनर्जी पर जिंदा है US का ये जोड़ा !

July 27th, 2017 16:39 IST
सोलर एनर्जी पर जिंदा है US का ये जोड़ा !

टीम डिजिटल, कैलीफोर्निया. अमेरिका में रहने वाले एक जोड़े का कहना है कि उन्हें जीने के लिए खाने की जरूरत नहीं पड़ती. 34 साल की केमिला केस्तेलो और उनके पति अकाही रिकाडरे का दावा है कि वे खाने की जगह केवल सूर्य की रोशनी से मिली ताकत के बल पर जिंदा रहते हैं. इसे वे ब्रेथेरियन लाइफस्टाइल कहते हैं.  

केमिला और अकाही के मुताबिक, वे हफ्ते में केवल 3 बार ही खाते हैं. खाने में वे फल का एक टुकड़ा या फिर सब्जियों का शोरबा ही लेते हैं. इन दोनों का कहना है कि 3 साल तक उन्होंने कुछ भी नहीं खाया और इसके बावजूद उन्हें न कभी कमजोरी हुई और न ही भूख का एहसास ही हुआ.

केमिला बताती हैं, ‘3 साल तक मैंने और अकाही ने एकदम कुछ नहीं खाया. अब हम कभी-कभी थोड़ा बहुत खा लेते हैं. जब हम किसी सामाजिक कार्यक्रम में शिरकत करते हैं, हमें तब कुछ खाना पड़ता है. इसके अलावा जब कभी हमारा कोई फल चखने का मन करता है, तब हम उसका एक टुकड़ा खा लेते हैं.’

केमिला और अकाही भले खुद केवल ‘सूर्य से मिलने वाली रोशनी’ पर जीते हों, लेकिन वे अपने बच्चों को खाने-पीने से नहीं रोकते हैं. हालांकि उन्हें यह भरोसा है कि जब उनके बच्चे बड़े होंगे, तब वे खुद भी इसी ब्रेथेरियन लाइफस्टाइल को अपनाना पसंद करंगे. अकाही का कहना है कि 2008 के बाद से उन्होंने कभी भूख को महसूस नहीं किया. केमिला और अकाही खाना न खाकर जो पैसे बचाते हैं, उसका इस्तेमाल वे घूमने में करते हैं. 

कमेंट करें
xyuI1