कांग्रेस में उम्मीदवार को लेकर हलचल तेज, दिल्ली पहुंचे कार्यकर्ता 

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कांग्रेस में उम्मीदवार को लेकर हलचल तेज, दिल्ली पहुंचे कार्यकर्ता 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। शहर अध्यक्ष विकास ठाकरे के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने दिल्ली जाकर पार्टी महासचिव मलिकार्जुन खडगे से मुलाकात की। लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार चयन के लिए कार्यकर्ताओं की सहमति का ध्यान रखने का निवेदन किया गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से कार्यकर्ता मंगलवार मुलाकात कर रहे हैं। स्थानीय स्तर पर कांग्रेस में गुटबाजी व लोकसभा उम्मीदवार के तौर पर कई दावेदारों का नाम सामने आने को लेकर कार्यकर्ताओं का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

गौरतलब है कि पहले भी कार्यकर्ताओं का दल दिल्ली का दौरा कर चुका है। कांग्रेस के दो गुट के कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। एक गुट ने शहर में कांग्रेस की ओर से किए जा रहे संगठन कार्य व अन्य गतिविधियों की जानकारी दी थी। वहीं दूसरे गुट ने नेताओं में समन्वय की मांग के साथ अन्य विषय वरिष्ठ नेताओं के सामने रखे थे। पिछले दो माह से उम्मीदवार के तौर पर अचानक कई नाम सामने आ रहे हैं। संगठन की ओर से उम्मीदवार चयन प्रक्रिया की औपचारिकता पूरी की गई। उसमें भी कुछ आवेदन सामने आए हैं। 

निर्णय ऐसा लें, जिससे कार्यकर्ताओं में निराशा न हो
2014 में पराजित उम्मीदवार के अलावा नए दावेदारों में विकास ठाकरे, प्रफुल गुडधे, बबनराव तायवाड़े, नितीन राऊत, धनंजय धार्मिक के नाम शामिल हैं। कांग्रेस के महासचिव अविनाश पांडे का नाम पर संभावित उम्मीदवार के तौर पर गिनाए जाने लगता है। ऐसे में तय माना जा रहा है कि उम्मीदवार चयन के लिए गुटीय लामबंदी होगी। सोमवार की सुबह 8.45 बजे व दोपहर 12.45 बजे करीब 90 कार्यकर्ता विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इन कार्यकर्ताओं में शहर अध्यक्ष विकास ठाकरे के समर्थक पदाधिकारी शामिल हैं। फिलहाल पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के दौरे पर हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली पहुंचे कार्यकर्ताओं ने मलिकार्जुन खडगे से मुलाकात कर उम्मीदवार के नाम को लेकर चर्चा की है।

शहर कांग्रेस की ओर से किए गए विविध प्रदर्शनों के अलावा संगठन कार्य से खडगे को अवगत कराया गया है। कहा गया है कि उम्मीदवार के तौर पर ऐसे नाम पर ही विचार किया जाना चाहिए जिसका पूरे शहर में प्रभाव हो। लोकसभा चुनाव को विधानसभा व मनपा चुनाव के लिए दिशादर्शक मानते हुए कहा गया है कि कार्यकर्ताओं की सहमति का ध्यान रखा जाए। साथ ही ऐसा कोई निर्णय न लें, जिससे कार्यकर्ताओं में निराशा हो। गुलाम नबी आजाद, ए.के एंटनी, मोतीलाल वोरा, अहमद पटेल से भी कार्यकर्ता मुलाकात करेंगे। इच्छुक उम्मीदवारों के नाम की सूची तैयार की गई है। प्रदेश स्तर की संसदीय समिति की ओर से 25 से 30 जनवरी के बीच वह सूची केंद्रीय समिति को भेजी जाएगी। लिहाजा माना जा रहा है कि ठाकरे समर्थक कार्यकर्ता लोकसभा उम्मीदवार के चयन को लेकर शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। 

नेताओं से लेंगे मार्गदर्शन
यह सही है कि लोकसभा उम्मीदवार चयन को लेकर शहर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। विरोधी दल की चुनौतियों का सामना करते हुए कार्यकर्ताओं ने अपने स्तर पर कार्य करके शहर में मतदाताओं से व्यापक जनसंपर्क किया है। भाजपा को चुनौती देने के लिए किए जा रहे विविध कार्यों की जानकारी वरिष्ठ नेताओं को दी जाएगी। साथ ही उनसे मार्गदर्शन लिया जाएगा। 
विकास ठाकरे, अध्यक्ष शहर, कांग्रेस 
 

Created On :   22 Jan 2019 8:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story