comScore

मानवता पर प्रहार- तेलंगना में 2 दलितों को नहलाया गंदे पानी में

November 13th, 2017 15:09 IST
मानवता पर प्रहार- तेलंगना में 2 दलितों को नहलाया गंदे पानी में

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत के लोग विकासशील से विकसित होने की इच्छा नहीं रखते हैं, इसलिए तो आज के समय में भी जातपात से संबधित घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं हैं। ऐसी ही एक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो तेलंगाना का है। इसमें भारत रेड्डी नाम का स्थानीय नेता दो दलित युवकों के साथ अत्याचार कर रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि भारत रेड्डी इन दोनों युवकों से गाली-गलौज कर रहा है और इतना ही नहीं इन दोनों को गंदे तालाब में भी धकेल दिया। दोनों युवक नेता से हाथ जोड़ माफी मांगते दिख रहे हैं। 

यह घटना सितंबर की बताई जा रही है। लेकिन इसका वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया। जिसके बाद आरोपी नेता के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि ये वीडियो निजामाबाद जिले के अभअंगपट्टम गांव का है। सूत्रों के मुताबिक, दोनों पीड़ित युवकों ने इलाके में हो रही बजरी के अवैध खनन की शिकायत की थी। इससे स्थानीय नेता ऐसे नाराज हुए कि इन दोनों को जब तक गंदे नाले में डुबकी नहीं लगावा दी उन्हे चेन नहीं मिला। वीडियो में दिख रहा है कि स्थानीय नेता तालाब के पास दोनों दलितों को डंडे से पीट रहा है। दोनों पीड़ित हाथ जोड़कर उन्हें छोड़ देने की गुहार लगा रहे हैं।

नेता इतने पर नहीं रुका और उसने दोनों लोगों को गंदे तालाब में धकेल दिया। और कहा कि इस गंदे पानी में डुबकी लगाओ। उसके बाद मजबूरी में दोनों पीड़ित हाथ जोड़कर गंदे पानी में डुबकी लगाते हैं। इस बीच स्थानीय नेता अपने मोबाइल से इनका वीडियो बनाता है।

जैसे ही यह वीडियो सामने आया तो खफा दलित संगठनों ने भारत रेड्डी के खिलाफ दलित उत्पीड़न रोकथाम कानून के तहत केस दर्ज करने की मांग की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 506, एसटीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।
 

Loading...
कमेंट करें
DS47u
Loading...
loading...