Lok Sabha election 2019: अनुसुइया हो सकती हैं छिंदवाड़ा से BJP की उम्मीदवार

Lok sabha election 2019: Former rajya sabha MP Anusuiya Uikey may be BJP candidate from Chhindwara
Lok Sabha election 2019: अनुसुइया हो सकती हैं छिंदवाड़ा से BJP की उम्मीदवार
Lok Sabha election 2019: अनुसुइया हो सकती हैं छिंदवाड़ा से BJP की उम्मीदवार
हाईलाइट
  • पूर्व राज्यसभा सांसद अनुसुइया उइके ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बनाया है
  • लोकसभा प्रत्याशी को लेकर पहले बाहरी
  • फिर स्थानीय और आदिवासी चेहरे पर भाजपा की टिकट अटकी हुई है

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। पूर्व राज्यसभा सांसद और मौजूदा राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष अनुसुइया उइके ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लडने का मन बना लिया है। दैनिक भास्कर से चर्चा में उन्होंने कहा कि, जो परिस्थितियां हैं उन्हें देखते हुए पार्टी आदिवासी चेहरे पर विचार कर रही है और किसी ट्राइबल को ही चुनाव लड़ाना चाहती है। ऐसी स्थिति में यदि पार्टी उन्हें आदेश करेगी तो वे छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लडने को तैयार हैं। सुश्री उइके ने अपनी मंशा से पार्टी के प्रदेश और राष्ट्रीय नेताओं को अवगत करा दिया है। गौरतलब है कि पूर्व में अनुसुइया से खुद संघ और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने संपर्क कर चुनाव लडने को लेकर चर्चा की थी, तब अनुसुइया ने इनकार कर दिया था।

लोकसभा प्रत्याशी को लेकर पहले बाहरी, फिर स्थानीय और आदिवासी चेहरे पर भाजपा की टिकट अटकी हुई है। करीब आधा दर्जन स्थानीय सामान्य चेहरों की दावेदारी के बावजूद प्रदेश नेतृत्व ने आदिवासी चेहरे की मंशा जाहिर की। पार्टी के जिला प्रबंध समिति सदस्यों को भोपाल बुलाकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी संगठन महामंत्री सुहास भगत ने आदिवासी चेहरे पूछे थे। पूर्व विधायक नत्थनशाह कवरेती, जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर का नाम सामने आया था। अनुसुइया का नाम भी लिया गया था। जबकि पूर्व विधायक रामदास उइके ने खुद पहुंचकर दावा ठोंका। प्रदेश से गेंद केंद्रीय संगठन के पाले में जाने के बाद पिछले करीब एक सप्ताह से लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार हो रहा है। हालांकि अब अनुसुइया के मन बना लेेने और इच्छा जाहिर करने से कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ गया है। कहा जा रहा है कि वे वर्तमान पद पर रहते हुए भी चुनाव लड़ सकती हैं।

आज कमलनाथ और नकुलनाथ 6 सभाएं करेंगे

प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस से अधिकृत लोकसभा प्रत्याशी नकुलनाथ शुक्रवार को जिले में 6 स्थानों पर आयोजित जनसभाओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों नेता 5 अपै्रल को सुबह 11 बजे सौंसर के नगर बोरगांव, दोपहर 12 बजे पांढुर्ना के ग्राम चिचोलीबड़, 1 बजे ग्राम सिराठा, 2 बजे दमुआ के ग्राम पनारा, 3 बजे नवेगांव के ग्राम छिंदीकामथ व शाम 4 बजे परासिया के ग्राम शिवपुरी में सभाएं करेंगे।

 

Created On :   5 April 2019 7:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story