पशु चिकित्सा अधिकारी मांग रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

Lokayukta police arrested a Veterinary officer in a bribery case
पशु चिकित्सा अधिकारी मांग रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार
पशु चिकित्सा अधिकारी मांग रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा। डेरी लोन व पशु बीमा स्वीकृति कराने के लिए आवेदक लंबे समय से पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी के चक्कर काट रहा था। पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा लोन पास कराने एवं बीमा स्वीकृति के लिए 5000 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। पीड़ित ने इसकी शिकायत लोकायुक्त जबलपुर में की, जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने छिन्दवाड़ा के अमरवाड़ा में कार्रवाई करते हुए पशु चिकित्सा अधिकारी को 4000 रुपए रिश्वत की राशि के साथ रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त की इस कार्रवाई से पूरे महकमे में हड़कंप की स्थिति निर्मित रही।

4000 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार
इस संबंध में लोकायुक्त पुलिस उप अधीक्षक जेपी वर्मा ने बताया कि अमरवाड़ा पशु चिकित्सा अधिकारी अनिल केवट को 4000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। ग्राम पिपरिया गुमानी निवासी हरी ओम पिता दौलत साहू ने लोकायुक्त जबलपुर को शिकायत दर्ज कराई कि उसका डेयरी लोन के लिए पशु बीमा करवाने की प्रक्रिया के लिए डॉक्टर केवट 5000 रिश्वत मांग रहा है और बीमा प्रक्रिया भी नहीं कर रहे हैं, जिससे आवेदक को मानसिक रूप से प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है। प्रार्थी हरिओम साहू ने इसकी शिकायत 12 अप्रैल को लोकायुक्त जबलपुर से की थी।

योजनाबद्ध तरीके से दी दबिश
लोकायुक्त ने शनिवार 4 मई को लोकायुक्त टीम ने योजनाबद्ध तरीके से पशु चिकित्सालय में डॉ अनिल केवट को रंगे हाथ 4000 की रिश्वत लेते पकड़ा और धारा 7 (क),13(2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम संशोधित 2018 में मामला पंजीबद्ध किया। बताया जाता है कि लोकायुक्त की इस कार्रवाई के बाद पूरे महक में हड़कंप की स्थिति निर्मित रही। चर्चाएं हैं कि जो बाबू हैं, वह भी चिकित्सा अधिकारी के खास हैं, उनके द्वारा भी लेन-देन किया जाता रहा है। लोकायुक्त टीम विभाग के पूरे दास्तावेज खंगाल रही है। इसके साथ ही चिकित्सा अधिकारी के घर भी दबिश दी है।

यह रहे शामिल
इस कार्रवाई में लोकायुक्त पुलिस उप अधीक्षक जेपी वर्मा, निरीक्षक कमल  सिंह उईके, आरक्षक सोनू चौकसे, शरद पांडे, सागर सोनकर, अमित गाबड़े एवं राकेश विश्वकर्मा आदि शामिल रहे।

Created On :   4 May 2019 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story