करोड़पति निकला सहाकारी समिति का सहायक प्रबंधक, किसान ऋण माफी में हो चुकी FIR

Lokayukta police raids house of committee manager, disclosed assets of crores
करोड़पति निकला सहाकारी समिति का सहायक प्रबंधक, किसान ऋण माफी में हो चुकी FIR
करोड़पति निकला सहाकारी समिति का सहायक प्रबंधक, किसान ऋण माफी में हो चुकी FIR

डिजटल डेस्क, कटनी। लोकायुक्त पुलिस जबलपुर की टीम ने सहकारी समिति विलायतकला (बड़वारा) में पदस्थ सहायक समिति प्रबंधक हेतराम पटेल एवं उसके पुत्र सेल्समैन आशीष पटेल के देवरी स्थित घर एवं कटनी शहर के रोशन नगर स्थित घर पर एक साथ छापा मारा, जिसमें एक करोड़ से अधिक की सम्पत्ति का खुलासा हुआ है। प्रारंभिक जांच में सहायक समिति प्रबंधक की करीब एक करोड़ 10 लाख से अधिक की सम्पत्ति उजागर हुई है। जिसमें विलायतकला एवं कटनी में एक-एक आलीशान मकान के साथ ही कई जमीनों के दस्तावेज मिले हैं।

पांच साल में कुल आय दस लाख रुपए
लोकायक्त पुलिस ने सहायक प्रबंधक एवं उसके पुत्र के घर से 97 हजार रुपए नगद, 55 हजार के सोना, चांदी के जेवरात भी बरामद किए हैं। बताया कि अभी जांच चल रही है और जांच पूरी होने के बाद सहायक समिति प्रबंधक की संपत्ति में इजाफा हो सकता है। देवरी निवासी हेतराम पटेल सहकारी समिति विलायकला में 2013 से सहायक समिति प्रबंधक के पद पर पदस्थ है, जिसका मासिक वेतन दस हजार रुपए है। सभी स्त्रोतों उसकी पांच साल में कुल आय दस लाख रुपए है। सहायक समिति प्रबंधक ने भ्रष्टाचार करते हुए ग्राम देवरी में मकान और गांव के बाहर कई स्थानों पर कई जमीनें खरीदी थी। लोकायुक्त पुलिस को हेतराम पटेल द्वारा आय से अधिक संपत्ति एकत्रित करने की शिकायतें लगातार मिल रही थी। जिस पर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक जबलपुर अनिल विश्वकर्मा के निर्देश पर उप पुलिस अधीक्षक जे.पी. वर्मा के नेतृत्व में निरीक्षक कमल उईके एवं स्टाफ ने बुधवार सुबह देवरी एवं रोशननगर कटनी स्थित सहायक समिति प्रबंधक हेतराम पटेल के घरों पर एक साथ दबिश दी। लोकायुक्त डीएसपी जे.पी.वर्मा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में हेतराम पटेल एवं उसके पुत्र आशीष  की एक करोड़ दस लाख की सम्पत्ति का खुलासा हुआ है। अभी बैंक लॉकर एवं अन्य सम्पत्तियों की जानकारी नहीं मिली है। बैकों को हेतराम पटेल एवं उसके पुत्र के खातों के संबंध में पत्र लिखा है। कटनी के रोशन नगर स्थित मकान में हेतराम पटेल का साला निवास करता है।

ऋण माफी में हुई थी एफआईआर
फसल ऋण माफी में गड़बड़ी की शिकायत पर सहायक प्रबंधक हेतराम पटेल के खिलाफ कुछ दिनों पहले बड़वारा थाना में धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था। पिछले दिनों जनसुनवाई में भी उसकी आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत की गई थी।

 

Created On :   6 March 2019 12:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story