5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, 1 साल से किसान को कर रहा था परेशान

Lokayukta team has arrested Patwari for taking 5 thousand bribe
5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, 1 साल से किसान को कर रहा था परेशान
5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, 1 साल से किसान को कर रहा था परेशान

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। बिजावर तहसील क्षेत्र के कदवारा हल्का नंबर के पटवारी को लोकायुक्त की टीम ने 5 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। एक सप्ताह पूर्व किसान ने लोकायुक्त पुलिस को इस बात की सूचना दी थी। इसी के चलते लोकायुक्त सागर की आठ सदस्य टीम ने घेराबंदी कर पटवारी को रंगे हाथों पकड़ लिया। कदवारा हल्का के पटवारी रामप्रसाद पटेल ने किसान अभिनेन्द्र सिंह(पिंकी राजा)से डुगरिया की जमीन के बंटवारा की फर्द लिस्ट तैयार करने के एवज में दस हजार की मांग की थी।

एक साल से लगा रहा था चक्कर
किसान पिछले 1 साल से इस काम के लिए पटवारी के चक्कर लगा रहा था जैसे तैसे पटवारी ने दस हजार रुपए तय कर लेने के बाद लिस्ट तैयार करने की बात कही। किसान अभिनेन्द्र ने इसकी शिकायत लोकायुक्त सागर को दी और बताया कि पटवारी द्वारा लिस्ट तैयार करने का सौदा दस हजार की रिश्वत लेने के बाद ही बनाने की के लिए कहा है। कृषक ने 25 जून को इसी काम के लिए पांच हजार रुपए दिए थे, लेकिन पटवारी द्वारा किसान का काम नहीं किया गया और बाकी के पांच हजार रुपए मिलने के बाद ही कार्य पूर्ण करने का आश्वासन दिया।  किसान ने परेशान होकर इसकी शिकायत लोकायुक्त की टीम को दी।

टीम में यह रहे शामिल
सोमवार को आठ सदस्यीय टीम ने पूरी रणनीति तैयार कर किसान की शिकायत पर पटवारी को पकड़ने के प्रयास किए और जैसे ही पटवारी के बिजावर के मोहनगंज स्थित किराए के घर पर किसान द्वारा  5 हजार  देने पहुंचे, तभी पूरी योजना के साथ लोकायुक्त टीम ने पटवारी को रंगे हांथो पकड़ लिया। पटवारी के पास से 500 के दस नोट जब्त कर कार्यवाही कीद्य कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त टीआई बीएम दुबेदी, संतोष जामला, आरक्षक आशुतोष व्यास, संतोष गोस्वामी, सफीक खान, यशवंत सिंह, गणेश सिंह कुशवाहा शामिल रहे।

Created On :   2 July 2018 11:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story