comScore

लंदन हमले का मास्टरमाइंड चाहता था विंबलडन के लिए नौकरी

July 27th, 2017 16:04 IST
लंदन हमले का मास्टरमाइंड चाहता था विंबलडन के लिए नौकरी

टीम डिजिटल, लंदन. लंदन हमले के मास्टरमाइंड खुर्रम बट (27) ने पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. उसने बताया है कि वो विंबलडन में नौकरी पाने की कोशिश कर रहा था. खुर्रम ने विंबलडन में सिक्युरिटी मुहैया कराने वाली कंपनी से संपर्क किया था. ये चिंता जताई जा रही है कि क्या बट इस बड़े टेनिस टूर्नामेंट को निशाना बनाना चाहता था.

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक सिक्युरिटी सर्विसेज और काउंटर टेररिज्म पुलिस बट के नौकरी हासिल करने की जांच कर रही हैं. बताया है कि बट ने विंबलडन और प्रीमियर फुटबॉल लीग क्लब्स को सिक्युरिटी देने वाली फर्म में इंटरव्यू भी देने वाला था. ये इंटरव्यू इस महीने के आखिरी में होना था.

गौरतलब हो कि ब्रिटेन के लंदन ब्रिज समेत 3 जगहों पर आतंकी हमले हुए थे. हमले में 8 लोग मारे गए थे. हमलों का मास्टरमाइंड पाकिस्तान मूल का ब्रिटिश सिटिजन खुर्रम बट (27) को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है. रिपोर्ट के मुताबिक, 'इस बात की आशंका है कि बट विंबलडन को निशाना बनाना चाहता था. लेकिन अपने काम को बेहतर तरीके से अंजाम देने के लिए उसने मैनचेस्टर एरिना और लंदन ब्रिज हमले की साजिश रची. बट वेस्टमिंस्टर स्टेशन में जॉब पाने में कामयाब हो गया था क्योंकि इम्प्लॉयर ने क्रिमिनल रिकॉर्ड्स को चेक नहीं किया था.'

गौरतलब हो कि लंदन ब्रिज पर पैदल चल रहे लोगों पर एक शख्स ने वैन चढ़ा दी थी. दो अन्य इलाकों में भी हमले किए गए. पुलिस ने इन्हें आतंकी हमला करार दिया था. लंदन ब्रिज के अलावा बरो मार्केट और वॉक्सहॉल इलाके में भी हमले हुए थे. इसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 48 लोग जख्मी हुए थे.

असिस्टेंट चीफ कमिश्नर माइक रॉवले ने कहा, 'सुसाइड जैकेट पहने 3 आतंकियों को पुलिस ने 8 मिनट के अंदर ही मार गिराया. 12 संदिग्धों को गिरफ्तार किया. बता दें कि इससे पहले मैनचेस्टर में हुए फिदायीन हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी.'

कमेंट करें