सब्जी व्यापारी की आंख में मिर्ची झोंककर की लूट, आरोपी गिरफ्तार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सब्जी व्यापारी की आंख में मिर्ची झोंककर की लूट, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। गुरैया सब्जी मंडी के व्यापारी की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर तीन लाख रुपए की लूट करने वाले आरोपी सगे भाई निकले। आरोपियों ने लूट की रकम से पहले अपनी उधारी चुकाई, गिरवी रखी बाइक छुड़वाई, छोटे भाईयों की फीस पटाई और फिर अपना शौक पूरा करने के लिए ऑन लाइन मोबाइल की बुकिंग की। मोबाइल आने से पहले ही आरोपी भाई पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने बिछुआ के उमरिया के रहने वाले लुटेरे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके पास से तीन लाख रुपए में से दो लाख सोलह हजार आठ सौ रुपए जब्त किए है। पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने बताया कि सब्जी व्यापारी खिरका मोहल्ला निवासी राजेन्द्र पिता मकरध्वज सेठिया 4 अगस्त की दोपहर गुरैया सब्जी मंडी से लौट रहा था। रानी कोठी के समीप बाइक सवार दो लुटेरों ने उसकी आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर तीन लाख रुपए लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर बिछुआ के अजय पिता पदम भलावी और ज्वाला पिता पदम भलावी को पकड़ा था। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम देना कबूल लिया है। आरोपियों से 2 लाख 16 हजार 800 रुपए जब्त किए गए है शेष राशि  खर्च कर दी।

एक आरोपी सब्जी मंडी में करता था हमाली

आरोपियों भाइयों में से अजय भलावी पहले गुरैया सब्जी मंडी में हमाली किया करता था। उसे पता था कि सब्जी मंडी के व्यापारी और एजेंटों के पास लाखों रुपए होते है। दोनों भाइयों ने योजना बनाकर व्यापारी राजेन्द्र सेठिया के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

उधारी चुकाने की लूट थी वारदात

पुलिस अधीक्षक मनोज राय के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि पिता की मौत के बाद उधारी हो गई थी जिसकी वजह से उन्हें बाइक भी गिरवी रखनी पड़ी थी। लूट के बाद आरोपियों ने उधारी चुकाई और छोटे भाइयों की दो हजार पांच सौ रुपए स्कूल फीस भी चुकाई है। इस सबके बाद उन्होंने अपने लिए ऑनलाइन मोबाइल बुक किया था। आरोपियों के बयान के आधार पर जांच की जा रही है।

व्यापारी ने 51 हजार रुपए दिए इनाम

व्यापारी राजेन्द्र सेठिया ने आरोपियों की गिरफ्तारी करने वाली टीम को 51 हजार रुपए से पुरुस्कृत किया है। इसके अलावा एसपी मनोज राय ने पुलिस टीम को दस हजार रुपए देने की घोषणा की है। टीम में सीएसपी अशोक तिवारी, टीआई विनोद कुशवाह, राजेश सिंह चौहान, देहात थाना प्रभारी एसआई टीडी धार्वे, एसआई बलवंत सिंह टेकाम, अभिषेक प्यासी, एएसआई अरविंद बघेल, प्रधान आरक्षक ब्रजेश, संदीप, आरक्षक दीपक, सुनील, चंदू, परवेज, नितिन और आदित्य शामिल है।

Created On :   11 Aug 2019 5:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story