स्कूल टाइम में ही अभिनंदन को हो गया था प्यार, गर्लफ्रेंड तन्वी से की शादी

Love and married life of wing commander Abhinandan Varthaman
स्कूल टाइम में ही अभिनंदन को हो गया था प्यार, गर्लफ्रेंड तन्वी से की शादी
स्कूल टाइम में ही अभिनंदन को हो गया था प्यार, गर्लफ्रेंड तन्वी से की शादी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। दुश्मन देश पाकिस्तान की जमीं पर पर अक्रामकता दिखाने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का एक दूसरा रूप भी है, जिसमें वो बेहद खुशमिजाज और प्यार से पेश आने वाले नेकदिल इंसान हैं। अभिनंदन को स्कूल टाइम में ही अपने साथ पढ़ने वाली तन्वी मारवहा से प्यार हो गया था, जिसके बाद दोनों ने काफी समय एक साथ बिताया। अपना दिल एक दूसरे के नाम कर चुके अभिनंदन और तन्वी ने एक ही कॉलेज में एडमिशन लिया और साथ में माइक्रोबायोलॉजी की पढ़ाई की। अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाते हुए उन्होंने साथ जीने और मरने का भी फैसला किया। दोनों ने शादी की, उनके दो बच्चे भी हैं। 

बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में जैश के आतंकी संगठनों पर एयर स्ट्राइक की थी। कार्रवाई के बाद बौखलाए पाकिस्तान की एयरफोर्स ने अपने फाइटर प्लेन भारत में दाखिल करने की कोशिश की, उन प्लेन्स का पीछा करते हुए मिग-21 पर सवार अभिनंदन ने पाकिस्तान का एफ-16 एयरक्राफ्ट गिरा दिया था। 

विंग कामांडर अभिनंदन का प्लेन भी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में क्रैश हो गया था, लेकिन उसके पहले ही इजेक्ट होकर वो बचने में कामयाब हो गए थे। पाकिस्तानी सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर दिया था, जिसके बाद शनिवार रात वो भारत लौट आए थे।

Created On :   3 March 2019 12:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story