comScore
Dainik Bhaskar Hindi

दिव्यांग कपल में हुआ लव, अगले महीने शादी

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 14:54 IST

1.3k
0
0
दिव्यांग कपल में हुआ लव, अगले महीने शादी

टीम डिजिटल, जबलपुर. कहते है जब किसी इंसान को प्यार होता तो वह ना रंग-रुप और ना ही देखता है सूरत...वह तो सिर्फ देखता है प्यार और अपनापन. शिक्षक प्रभात को अपने ही स्कूल में पढ़ाने वाली संगीता से एक ही बस में रोज सफर करने के दौरान प्यार हो गया और उन्होंने इसके लिए अपर कलेक्टर कोर्ट में शादी के लिए आवेदन दिया है. खास बात यह है कि प्रभात औऱ संगीता दोनों ही देख नहीं सकते है. दोनों बचपन से ही दृष्टिहीन है. एक माह की कानूनी प्रक्रिया पूरी होते ही अगले माह दोनों को मैरिज कर लेंगे.

दरअसल, प्रभात पनागर के रहने वाले है और और संगीता स्लीमाबाद की.संगीता कटनी के स्कूल में पढ़ाती है. दोनों ही पेशे से शिक्षक हैं। दोनों की दोस्ती कुछ साल पहले एक स्कूल में हुई थी. दोनों का समय एक होने के कारण बस में आना-जाना भी साथ में होने लगा.बस तभी से ही दोनों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई, उन्हें पता ही नहीं चला.

जब संगीता ने प्रभात से शादी का प्रस्ताव रखा तो उसने दृष्टि की बात कहते हुए संगीता से इस मामले पर फिर विचार करने की बात कहीं. लेकिन संगीता ने सबको दरकिनार करते हुए शादी करने का फैसला कर लिया जिसे बात में प्रभात ने भी स्वीकार लिया.इसके साथ ही दाेनों के परिवार के लोगों ने भी इस पर रजामंदी दे दी और एडीएम की कोर्ट में शादी के लिए आवेदन दे दिया. कानूनी कार्रवाही पूरी होने के बाद जुलाई माह में दोनों कोर्ट मैरिज करने वाले है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर