केरल में लव जिहाद के बाद 'सेक्स जिहाद', महिला को ISIS को बेचने की कोशिश

Love jihad after sex jehad in Kerala trying to sell woman to ISIS
केरल में लव जिहाद के बाद 'सेक्स जिहाद', महिला को ISIS को बेचने की कोशिश
केरल में लव जिहाद के बाद 'सेक्स जिहाद', महिला को ISIS को बेचने की कोशिश

डिजिटल डेस्क, केरल। जबरन धर्म परिवर्तन कर एक महिला को सेक्स जिहाद के लिए ISIS आतंकियों को बेचने की कोशिश का मामला केरल में सामने आया है। बता दें कि जो शख्स महिला को बेचना चाहता था वह और कोई नहीं बल्कि महिला का पति ही है। फिलहाल आरोपी पति फरार चल रहा है। केरल हाईकोर्ट में महिला की याचिका के बाद अब मामले की जांच NIA को सौंपी गई है। यह मामला देश के दक्षिणी राज्य केरल के एक छोटे से गांव पथानामथिट्टा का है। महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया था जिससे वो उसे ब्लैकमेल करता था। याचिका में महिला ने दावा किया है कि उसका पति उसे सीरिया में आईएसआईएस को बेचने की साजिश कर रहा था।

 

 

केरला हाईकोर्ट में याचिका दायर

 

महिला ने बताया कि पति ने जबरन उसका धर्म परिवर्तन करवाया और उसे आतंकी संगठन को बेचने की कोशिश की। महिला ने बताया कि उसके पति रियाज अहमद (26) ने उसे मुस्लिम बनाने के बाद सीरिया में आतंकी संगठन को बेचने का षड्यंत्र रचा। केरल के पथानामथिट्टा की रहने वाली महिला ने केरला हाईकोर्ट में पति के खिलाफ याचिका दायर की है। याचिका में महिला का कहना है कि वह जबरन धर्मांतरण, झूठी शादी और यौन शोषण की पीड़िता है।

 

 

 

NIA से जांच की मांग

 

महिला ने कहा कि उसे सऊदी अरब ले जाकर प्रताड़ित किया गया और पति के आदेश पर दो आरोपियों द्वारा धार्मिक केंद्र ले जाया गया। उसे सऊदी अरब में एक कमरे में कैद किया गया था। जहां से वह किसी तरह निकलने में सफल रही। वहां से भागकर उसने केरला में अपने परिजनों को फोन किया। एक एनआरआई की मदद से उसे सऊदी अरब से बचाया गया और भारत वापस लाया जा सका। पीड़ित महिला के पिता ने केरल हाईकोर्ट में याचिका दायर करके राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा इस मामले की जांच करने को कहा है। 

 

जेद्दाह में है आरोपी पति

 

बता दें कि दिसंबर महीने में इस मामले से संबंधित केरला हाईकोर्ट ने एक केस दर्ज किया था। अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन को इंटरपोल ने कम्युनिकेट कर पीड़ित महिला के पति को प्रत्यर्पित करने को कहा है। बताया जा रहा है कि वो फिलहाल जेद्दाह में है। बता दें कि कथिर तौर पर "जिहाद" में शामिल होने को लेकर केरल भारत की जांच एजेंसियों की निगरानी पर है। केरल से कई लोगों के सीरिया, अफगानिस्तान और इराक में आतंकी संगठनों में शामिल होने की खबरें सामने आ चुकी हैं। ये पहला मामला है जब यहां की महिला को सेक्स जेहाद में शामिल कराने का प्रयास किया गया है।

Created On :   30 Jan 2018 6:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story