comScore

अहमदाबाद: बजंरग दल की लव जिहाद पोस्टर चेतावनी , कहा हिंदू लड़कियां सावधान

September 06th, 2018 15:32 IST

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। वैलेंटाइन्स डे के खिलाफ बजरंग दल ने अहमदाबाद की सड़कों पर एक पोस्टर लगाया है। यह पोस्टर उन कपल्स को चेतावनी है जो वैलेंटाइन्स डे पर अपने प्यार के इजहार करने के लिए इस दिन सड़कों पर दिखेंगे। बजंरग दल ने इस पोस्टर में प्रमियों के इस त्यौहार को 'लव जिहाद' से जोड़कर दिखाया है। इस पोस्टर में एक महिला की तस्वीर लगी है जिसका चेहरा आधा बुर्के में है और आधा खुला है। पोस्टर में आगे लिखा है- 'हिंदू लड़कियां सावधान, Say no to valentines day' पोस्टर में नीचे बजरंग दलः कर्णावती लिखा है।

भारतीय संस्कृति के खिलाफ है valentines day

बता दें कि ज्यादातर पोस्टर शहर के कॉलेजों के बाहर लगाए गए हैं। इश्क पर पहरेदारी के लिए मशहूर बजरंग दल इस दिन के नजदीक आते ही फिर से एक्टिव हो गया है। पोस्टर में वैलेंटाइन्स डे न मनाने को कहा गया है। इन पोस्टर्स में लव-जिहाद का भी स्टीकर लगाया गया है। बजरंग दल का कहना है कि इन पोस्टरों के जरिए वह युवाओं को दो संदेश एक साथ देना चाहते हैं। पहला-युवा लव-जिहाद के खतरों से रूबरू हों और दूसरा यह कि वैलेंटाइन्स डे का जश्न भारतीय संस्कृति के खिलाफ है। 

ज्वलित मेहता ने कहा-हम प्यार के खिलाफ नहीं

बजरंग दल के अहमदाबाद के अध्यक्ष ज्वलित मेहता ने कहा-"मुझे यह बात साफ करने दें कि हम प्यार के खिलाफ नहीं हैं, हम वैलेंटाइन्स डे के मौके पर इसकी आड़ में प्यार के नाम पर किए जाने वाले अश्लील प्रदर्शन के खिलाफ हैं। मेहता ने आगे कहा- "हम पश्चिमी सभ्यता की उन बातों के खिलाफ नहीं है जो हमारी मददगार हैं, क्रिकेट हमारा खेल है जिसे अंग्रेज लाए, लेकिन हमें उसके साथ कोई दिक्कत नहीं हैं। वैलेंटाइन्स डे का प्यार से कुछ भी लेना देना नहीं है, बल्कि यह भावनाओं का अश्लील प्रदर्शन करता है।”

इतना ही नहीं बजरंग दल ने कॉलेजों में लव-जिहाद और वैलेंटाइन्स डे को लेकर जागरूक करने के लिए सेमीनार करने की भी बात भी कही। हालांकि उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि जरूरी नहीं कि सभी छात्र वैलेंटाइन्स डे का विरोध करने वाली उनकी बात मानेंगे। बताया जा रहा है कि बजरंग दल ने शहर के क्लब और पब मालिकों को वैलेंटाइन डे पर स्पेशल प्रोग्राम न करने की वार्निंग भी दी है। 

कमेंट करें
MEOx3