comScore

युवक-युवती ने जहर खाकर दी जान, मामला प्रेम प्रसंग का

युवक-युवती ने जहर खाकर दी जान, मामला प्रेम प्रसंग का

डिजिटल डेस्क, दमोह। एक युवक व युवती द्वारा जहर खाकर जान देने का मामला सामने आया है।  जिले के नोहटा थाना क्षेत्र में  प्रेमी युगल ने प्रेम संबंधों के चलते जहर खाकर एक साथ जान दे दी। युवती का बुधवार को मंडप था,  लेकिन उसी दिन जहर खाकर जान दे दी। बुधवार रात 10 बजे दोनों ने जहर खाकर जान दी। एक की अस्पताल में तो दूसरे की गांव में ही जहर खाने से मौत हो गई। 
 

यह है मामला 
घटना को लेकर नोहटा थाना प्रभारी सुधीर कुमार बेगी ने बताया है कि छोटी कटंगी गांव निवासी अमित पुरोहित पिता द्वारका प्रसाद पुरोहित (18) निवासी छोटी कटंगी को जहरीला पदार्थ खाने पर जिला अस्पताल लाया गया था जहां पर उसकी मौत हो गई। इसके अलावा छोटी कटंगी गांव में ही ज्योति लोधी पुत्री जाहर सिंह लोधी (18) ने भी जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसकी गांव में ही मौत हो गई। पुलिस ने दोनों मामलों में मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

शुक्रवार को होना थी ज्योति की शादी
मामले में मृतक अमित पुरोहित के पिता द्वारका पुरोहित ने बताया है कि उन्हें पता नहीं चल सका था की ज्योति और अमित एक दूसरे से बात करते हैं। उन्होंने कभी इस तरह का कोई जिक्र भी नहीं किया। उनके ज्योति के परिवार वालों से घरेलू संबंध थे। ज्योति की कहीं शादी तय होने के बाद बुधवार को ज्योति का मंडप था और शुक्रवार को उसकी शादी होना थी। लेकिन इसी बीच मंडप के दिन बुधवार को दोनों ने कब कैसे जहर खा लिया किसी को भी पता नहीं लगा। वह अपने बेटे अमित को बुधवार रात करीब 10 बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां इलाज के दौरान अमित की मौत हो गई। ज्योति लोधी की गांव में ही रात करीब 10 बजे मौत हो गई। 

दोनों परिवारों के बीच थे अच्छे संबंध
नोहटा थाना प्रभारी सुधीर कुमार बेगी का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है , लेकिन जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। लोग बताते हैंं कि वह एक दूसरे से इतना प्यार करते थे कि साथ जीने और मरने के लिए तैयार थे। दोनों परिवारों का इतना घरेलू संबंध था कि वह चाहकर भी अपने प्रेम की कहानी नहीं कह पा रहे थे। यही कारण है कि युवती चुपचाप रही और उसकी शादी पक्की होने के बाद बुधवार को मंडप सजने के बाद उसे हल्दी चढऩे लगी थी। लेकिन वह अमित को भुला नहीं पा रही थी यही कशिश अमित में भी थी। परिवार को अपने प्रेम की कहानी बताने से अच्छा दोनों ने जहर खाकर जान देना ही उचित समझा। और एक साथ जहर खाकर जान दे दी।
 

कमेंट करें
5aJT8