प्रेमिका को उतारा मौत के घाट और खुद रचा लिया विवाह

lover made marraige with another girl after killing his girlfriend
प्रेमिका को उतारा मौत के घाट और खुद रचा लिया विवाह
प्रेमिका को उतारा मौत के घाट और खुद रचा लिया विवाह

डिजिटल डेस्क अनूपपुर। 9 मई को जैतहरी थाने में ठोड़ीपानी सरपंच ने पुलिस को सूचना दी कि एक युवती का शव ठोड़ीपानी के समीप  पड़ा हुआ है। शव की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, प्रथम दृष्टया ही पूरा मामला हत्या का प्रतीत हुआ। वरिष्ठ अधिकारियों को भी मामले की सूचना दी गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा भी घटना स्थल पर पहुंचे जहां युवती की पहचान सोना राठौर पिता कल्लू राठौर  उम्र 28 वर्ष निवासी ठोड़ीपानी के रूप में की गई। 

मेंहदी वाले हाथों में हथकड़ी 
संदेह के आधार पर पुलिस ने भगवानदास से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बतलाया कि युवक की शादी  अन्यंत्र तय हो जाने पर मृतिका उस पर शादी तोड़ने के लिए दवाब  बना रही थी। 8 मई को तिलकोत्सव होना था जिसमें पहुंचकर युवती द्वारा बवाल करने की धमकी दी जा रही थी। 8 मई को ही युवक ने मृतिका को पंचायत भवन के पास फोन कर बुलाया और जब वहां पहुंची तो दुपट्टे से गला दबाकर युवती की हत्या कर दी।

शव को खेत में फेंक कर चुपचाप घर आ गया व तिलक और फलदान में शामिल हो गया। 11 मई को विवाह कराने के बाद 12 मई को वापस अपने घर आया, जहां पुलिस ने 15 मई को उसे हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया। इस अंधी हत्या के खुलासे में निरीक्षक डीके दहिया, एसआई केएन बंजारे, एएसआई रंगनाथ मिश्रा, प्रदीप पाण्डेय, वीरेन्द्र  की भूमिका सराहनीय रही। हत्या के ख्लासे में लगी टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई। 

मृतिका के पिता कल्लू राठौर ने बतलाया कि 8 मई की शाम लगभग  7.30 बजे मृतिका घर से निकली थी जो वापस नहीं आई। पीएम रिपोर्ट में भी गला दबाकर हत्या किया जाना पाया गया। अंधी हत्या के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने एसडीओपी उमेश कुमार गर्ग के नेतृत्व में टीम गठित करते हुए आवश्यक साक्ष्य एकत्रीकरण के साथ ही दिशा निर्देश भी दिए। जिसका परिणाम यह निकला कि पुलिस ने एक सप्ताह के अंदर ही इस अंधी हत्या का खुलासा कर दिया।

हत्यारा युवती का प्रेमी निकला, जो शादी का दवाब डालने पर युवती की गला दबाकर हत्या कर दी। वहीं  पुलिस को बरगलाने के लिए युवती के चरित्र के संबंध में अफवाहे भी फैलाई गई। जिस कहानी के आधार पर भी पुलिस सभी संभावित विकल्पों के आधार पर पूछताछ में जुटी रही। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302 के तहत  ममाला पंजीबद्ध करते हुए जांच प्रारंभ की। 

पूछताछ में हुआ संदेह 
युवती के संबंध में पतासाजी किए जाने पर पुलिस को जानकारी मिली कि युवती की मित्रता   दो तीन युवकों से भी थी। जिसके आधार पर पुलिस ने पूछताछ में प्रारंभ की किंतु इन युवको से ऐसा कोई भी तथ्य सामने नहीं आया जिसमें इनके द्वारा हत्या किया जाना पाया गया। वहीं गांव में जब युवती के परिचितों और उसकी सहेलियों से सूक्ष्मता से पूछताछ की गई तो यह तथ्य निकल कर आया कि मृतिका की गहरी मित्रता चोरभठी में निवास करने वाले भगवानदास उर्फ भोग्गल के साथ थी।

इस संबंध में दोनों के विवाह की बात भी चली थी किंतु युवक के साथ विवाह करने से युवती ने मना कर दिया था। जिसके बाद भगवानदास ने अपना विवाह भगतबांध  ग्राम में तय करा लिया। जिस दिन युवती की हत्या की गई थी उसी दिन युवक का तिलकोत्सव भी था। इस आयोजन को लेकर भी पुलिस ने पूछताछ प्रारंभ कर दी। 

Created On :   16 May 2018 8:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story