प्रेमिका से पहले बनाए शारीरिक संबंध, फिर दनादन चाकूओं से हमला कर उतार दिया मौत के घाट

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
प्रेमिका से पहले बनाए शारीरिक संबंध, फिर दनादन चाकूओं से हमला कर उतार दिया मौत के घाट

डिजिटल डेस्क,अनूपपुर। चचाई थाना अंतर्गत 25 वर्षीय युवती की हुई अंधी हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। युवती का हत्यारा और कोई नहीं बल्कि उसका प्रेमी ही निकला। प्रेमी ने हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि मृतिका उससे रुपए की मांग कर रही थी, जिसके कारण पहले उससे शारीरिक संबंध बनाए और फिर अपने एक साथी की मदद से चाकू  से 25 वार कर मौत के घाट उतार दिया।
यह था पूरा मामला-
चचाई थानान्तर्गत 30 मार्च की सुबह ग्राम पटना में नाले के समीप 25 वर्षीय युवती का क्षत-विक्षत शव ग्रामीणों के द्वारा देखा गया था। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। हत्यारें ने युवती के शरीर पर चाकू से 25 से ज्यादा वार किए थे। सिर्फ इतना ही नहीं युवती के प्राइवेट पार्ट पर भी  चाकू से 3 प्रहार किए गए थे। युवती की पहचान अमलाई थानान्तर्गत धनपुरी नं. 3 निवासी सपना मिश्रा के रूप में की गई। एक सप्ताह तक हत्यारा पुलिस को चकमा देने में कामयाब भी रहा। शातिर अंदाज से की गई हत्या के बाद  पुलिस को बरगलाने के लिए   हत्यारे ने पुरजोर कोशिश भी की। पुलिस अधीक्षक जेएस राजपूत ने स्वयं ही घटना स्थल  का निरीक्षण कर चचाई थाना प्रभारी अरविंद साहू को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं अनुविभागीय अधिकारी उमेश कुमार गर्ग के नेतृत्व में टीम भी गठित की। जिसका परिणाम यह निकला कि एक सप्ताह के भीतर ही पुलिस ने अंधी हत्या का खुलासा करते हुए हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। युवती का आशिक ही हत्यारा निकला। जिसने पुलिस की पूछताछ में अपना अपराध काबूल कर लिया है। वहीं मृतिका का मोबाइल आरोपी ने बुढ़ार थाने के सेप्टी टैंक में डाल दिया था जिसे भी बरामद कर लिया गया है।
काल डिटेल ने उलझाया पुलिस को-
पुलिस ने युवती के मोबाइल नंबर की काल डिटेल निकाली तो 29 मार्च को युवती द्वारा आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों से बातचीत की थी। थाना प्रभारी अरविंद साहू व उनकी टीम ने प्रत्येक से गहन पूछताछ भी की। पूछताछ में कोई भी ऐसा सुराग हाथ नहीं लगा, जिससे पुलिस किसी को भी संदेही समझे। चार दिनों तक पुलिस काल डिटेल के आधार पर जांच करती रही।
अंतिमकाल ने खोला राज-
29 मार्च की शाम 6 बजकर 3 मिनट पर मृतिका सपना मिश्रा के मोबाइल से अंतिमबार फोन काल किया गया था। जिसके बाद पुलिस ने उस नंबर की पड़ताल की तो वह नंबर बुढ़ार थानान्तर्गत सरईकापा ग्राम का निकला। नंबर के आधार पर पड़ताल प्रारंभ की गई तो मौके पर पहुंची पुलिस को उस घर में मौजूद 14 वर्षीय बालिका ने बतलाया कि उसके पिता का मित्र जगदीश घर आया हुआ था, उसके साथ सपना भी थी। पिताजी घर पर नहीं थे तो जगदीश ने ही सपना के मोबाइल से फोन कर जानकारी ली थी। इस जानकारी के बाद से ही पुलिस ने जांच को नया मोड़  दे दिया।
गायब हो गया था आरोपी-
जगदीश गोंड़ चचाई थानान्तर्गत ग्राम बरहा टोला का निवासी है। जिसके संबंध में पता करने पर पुलिस को ज्ञात हुआ कि बीते एक वर्ष से जगदीश व सपना का अवैध संबंध भी रहा है। दोनों के संबंधों को लेकर जगदीश के घर में पत्नी से विवाद भी होता रहा है। घटना वाले दिन भी जगदीश सपना के साथ ही रहा। 29 मार्च की शाम 3 बजे से वह सपना को अपने साथ लेकर घूमता रहा। इस बीच दोनों ने जमकर शराब भी पी थी। पुलिस ने जब जगदीश से पूछताछ का प्रयास किया तो वह अपने घर से घटना वाले दिन से ही फरार चल रहा था। वहीं जगदीश अपने साथ मोबाइल भी नहीं रखता था।
पहले रेप फिर कर दी हत्या-
चचाई पुलिस एक सप्ताह से लगातार इस अंधी हत्या के खुलासे में जुटी रही। 6 अप्रैल को मुखबिरो ने सूचना दी कि जगदीश गोंड़ बुढ़ार थाना क्षेत्र में मौजूद है। पुलिस ने घेराबंदी कर जगदीश को पकड़ा और पूछताछ की तो उसने सिलसिलेवार पूरे राज खोल दिए। उसने बतलाया कि वह राजमिस्त्री का कार्य करता है। एक वर्ष पूर्व से उसकी मित्रता सपना से थी। बीते एक पखवाड़े से सपना उससे रुपयों की मांग कर रही थी। रुपए नहीं देने पर बदनाम करने व झूठे मामले में फंसा देने की धमकी भी दे रही थी। 29 मार्च को दोपहर 3 बजे वह सपना के पास पहुंचा और कहा कि सरईकापा में रहने वाले मित्र के पास रुपए रखे हुए हैं, चलकर ले आते हैं। दोनों ने इस बीच पहले शराब पी फिर शारीरिक संबंध भी बनाए। 6 बजे सरईकापा पहुंचे जहां मित्र के नहीं मिलने पर सपना के मोबाइल से फोन कर मित्र से बात की गई। बाद में वहां से वापस निलकर पटना ग्राम के आगे बगइहा नाले के समीप एक बार फिर सपना के साथ जबरजस्ती शारीरिक संबंध बनाने के बाद जगदीश ने उसकी हत्या कर दी।
शातिर निकला जगदीश
पूरे मामले को शातिराना अंदाज में अंजाम देने व पुलिस को चकमा देने के लिए जगदीश 29 मार्च को काम पर ही नहीं गया था। जगदीश अपने साथ मोबाइल भी नहीं रखता था। अक्सर दूसरों के मोबाइल से ही वह सपना से बात करता था। घटना वाले दिन वह घर से ही सब्जी काटने का चाकू लेकर निकला था। रात्रि 10 बजे पहले उसने सपना के साथ रेप किया फिर उसकी हत्या कर दी।
इनका कहना है
अंधी हत्या का खुलासा कर लिया गया है, आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के साथ मृतिका के संबंध थे, पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।
जेएस राजपूत पुलिस अधीक्षक अनूपपुर

 

Created On :   6 April 2019 1:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story