कांग्रेस के एग्जिट पोल ने भी BJP को दीं सबसे ज्यादा सीटें, इतनी सीटों का हैं अंतर

LSE 2019: Exit poll of congress also gives largest seats then Congress
कांग्रेस के एग्जिट पोल ने भी BJP को दीं सबसे ज्यादा सीटें, इतनी सीटों का हैं अंतर
कांग्रेस के एग्जिट पोल ने भी BJP को दीं सबसे ज्यादा सीटें, इतनी सीटों का हैं अंतर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के बाद आए एग्जिट पोल ने विपक्ष की धड़कनें बढ़ा दी हैं। ज्यादातर एग्जिट पोल्स में NDA को बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है हालांकि विपक्षी दल सर्वे को गलत बता रहे हैं। इन सबके बीच कांग्रेस के आंतरिक पैनल ने भी अपना एग्जिट पोल जारी कर दिया है, जिसमें भी एनडीए को यूपीए की तुलना में ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है। 

सर्वे के मुताबिक यूपीए को ज्यादा से ज्यादा 200 सीटें मिलेंगी, जिसमें से कांग्रेस की 145 से 150 सीटें होंगी। रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, बिहार, गुजरात, हरियाणा और झारखंड में अच्छा प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस के सर्वे के मुताबिक यूपीए को मध्य प्रदेश में 8-10, छत्तीसगढ़ में 9, महाराष्ट्र में 22-24, राजस्थान में 6-7, केरल में 15, बिहार में 15, गुजरात में 7, पश्चिम बंगाल में 2, कर्नाटक में 11-13, हरियाणा में 5-6 और तमिलनाडु में 34 सीटें मिल सकती हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस को दिल्ली में 2, उत्तर प्रदेश में 5, पंजाब में 9, चंडीगढ़ सीट, जम्मू कश्मीर में 2, ओडिशा में 2, झारखंड में 5, तेलंगाना में 2, हिमाचल प्रदेश में 1, उत्तराखंड में 2, गोवा में एक असम में 6, पूर्वोत्तर के राज्यों में 9-10, मेघालय में 2, अरुणाचल प्रदेश में एक और नगालैंड में 1सीट मिल सकती है। कांग्रेस का दावा है कि पार्टी ने राज्यों में काम देख रहे 260 पर्यवेक्षकों, स्थानीय नेताओं और राज्य प्रभारियों की मदद से रिपोर्ट को तैयार की है। कांग्रेस के सर्वे में बीजेपी को 200 के करीब सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं।

 

 

 

 

Created On :   22 May 2019 4:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story