comScore

लखनऊ यूनिवर्सिटी का फरमान, वैलेंटाइन्स डे पर कोई नहीं आएगा कैम्पस

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 13th, 2018 18:30 IST

लखनऊ यूनिवर्सिटी का फरमान, वैलेंटाइन्स डे पर कोई नहीं आएगा कैम्पस

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की लखनऊ यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स को वैलेंटाइन्स डे पर आने को सख्त मना कर दिया है। यूनिवर्सिटी की तरफ से इस संबंध में एक एडवाइजरी भी जारी की गई है। इसके तहत 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन्स डे वाले दिन कोई भी स्टूडेंट कैंपस नहीं आएगा। इतना ही इस एडवाइजरी में ये भी कहा गया है कि अगर कोई स्टूडेंट कैंपस में आता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूनिवर्सिटी ने 14 फरवरी को महा शिवरात्रि के उपलक्ष्य में छुट्टी दे दी है।

एडवाइजरी में क्या कहा गया है? 

लखनऊ यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी इस एडवाइजरी में कहा गया है कि 'सभी स्टूडेंट्स को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी को यूनिवर्सिटी कैंपस में न आएं। इस दिन महा शिवरात्रि के उपलक्ष्य में यूनिवर्सिटी में छुट्टी रहेगी और अगर कोई भी स्टूडेंट कैंपस में घूमता या बैठा हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।' इसके पीछे यूनिवर्सिटी का मानना है कि वेस्टर्न कल्चर से प्रभावित होकर नौजवान 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे के रूप में मनाते हैं।

 



न कोई क्लास होगी, न ही कोई प्रोग्राम

इस एडवाइजरी में यूनिवर्सिटी की तरफ से इस बात की जानकारी भी दी गई है कि इस दिन न ही कोई क्लास लगेगी और न ही कोई प्रोग्राम होगा। एडवाइजरी में लिखा गया है कि '14 फरवरी को यूनिवर्सिटी का कैंपस पूरी तरह से बंद रहेगा और इस दिन न ही कोई एक्स्ट्रा क्लास लगेगी, न ही कोई प्रैक्टिकल एग्जाम्स होंगे और न ही किसी प्रकार को कोई कल्चरल प्रोग्राम होगा।'

पैरेंट्स से अपील- बच्चों को न भेजें

यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने स्टूडेंट्स के पैरेंट्स से भी अपील की है कि वो इस दिन अपने बच्चों को न भेजें। एडवाइजरी में लिखा गया है कि 'इस यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे सभी स्टूडेंट्स के पैरेंट्स से भी अपील की जाती है कि वो 14 फरवरी को अपने बच्चों को कैंपस में न भेजें।' इसमें आगे लिखा है 'अगर इसके बावजूद भी कोई स्टूडेंट अनावश्यक रूप से यूनिवर्सिटी कैंपस में घूमता या बैठा हुआ पाया जाता है, तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।' बता दें कि ये एडवाइजरी यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रोफेसर विनोद सिंह की तरफ से जारी की गई है।

स्टूडेंट ने बताया- छोटी सोच

वहीं यूनिवर्सिटी के इस फैसले को वहां पढ़ रहे स्टूडेंट्स ने 'छोटी सोच' बताया है। कुछ स्टूडेंट्स ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'इस दिन यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट छुट्टी करने का फैसला ले सकता है, लेकिन कैंपस में एंट्री पर पाबंदी लगाना गलत है।' स्टूडेंट का कहना है कि अगर कैंपस में हम नहीं जाएंगे, तो कौन जाएगा। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

loading...