सीएम योगी से मिले मधुर भंडारकर, जताई यूपी पर फिल्म बनाने की इच्छा

Madhur bhandarkar met cm yogi desire to make a film on up
सीएम योगी से मिले मधुर भंडारकर, जताई यूपी पर फिल्म बनाने की इच्छा
सीएम योगी से मिले मधुर भंडारकर, जताई यूपी पर फिल्म बनाने की इच्छा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बॉलिवुड के फेमस निर्देशक मधुर भंडारकर ने यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस मुलाकात में मधुर भंडारकर ने कहा कि वह यूपी सेंट्रिक फिल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं। मधुर भंडारकर ने यूपी सरकार से मदद की उम्मीद भी की है। उन्होंने कहा कि यूपी पर बनाई जाने फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार की जा रही है। इस पर सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा कि यूपी फिल्मों के निर्माण में सहयोग के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। यूपी की फिल्म पॉलिसी के तहत पूरा सहयोग दिया जाएगा।

 

फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने पर चर्चा


बता दें कि इस मुलाकात के दौरान दोनों ने इस बार पर भी चर्चा की कि यूपी में फिल्मों की शूटिंग के लिए अच्छा माहौल है। इस मुलाकात के दौरान प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी भी मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार, करीब आधे घंटे की मुलाकात के दौरान मधुर भंडारकर ने सरकार की नई नीतियों, इनके नाते प्रदेश में आ रहे सकारात्मक बदलाव और फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने आदि पर चर्चा की। उन्होंने सीएम योगी के सामने फिल्म सिटी के निर्माण की बात भी रखी।

 

 

ऐतिहासिक लिहाज से  संपन्न है यूपी


सीएम योगी ने इस मांग को शीघ्र पूरा करने के साथ ही कहा कि "विवाद से बचने के लिए फिल्मों में इतिहास को सही संदर्भों में दिखाया जाना चाहिए। उत्तर प्रदेश सांस्कृतिक और ऐतिहासिक लिहाज से काफी संपन्न है। "फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों को इन पर फिल्म बनानी चाहिए। इससे फिल्म उद्योग को तो लाभ मिलेगा ही बल्कि यूपी के युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। इतना ही नहीं प्रदेश के पर्यटन स्थल भी लोकप्रिय होंगे। सरकार केंद्र सरकार की मदद से ऐसे स्थलों के विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। नतीजे भी शीघ्र ही दिखने लगेंगे।"

 

तैयार की नई फिल्म नीति


एक अधिकारी ने बताया कि निर्देशक मधुर भंडारकर ने बीजेपी सरकार के लिए अपनी नई फिल्म नीति तैयार की है। पिछले कुछ समय से उत्तर प्रदेश में हिंदी फिल्मों की शूटिंग का सिलसिला बढ़ा है। जिसे देखते हुए वह भी प्रदेश की पृष्ठभूमि पर फिल्म बनाना चाहते हैं। इसी पॉलिसी के तहत गोवा में हुए फिल्म मोहत्सव में राज्य के अधिकारियों ने कैपेनिंग की थी और कई बड़ी हस्तियों के राज्य में शूटिंग के चर्चा भी की थी। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कई फिल्मी हस्तियों का स्वागत किया और राज्य में फिल्मों की शूटिंग के लिए काफी सहूलियतें भी दी। 

Created On :   29 Nov 2017 2:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story