मध्य प्रदेश : कटनी में बेकाबू ट्रक ने ऑटो को कुचला, 11 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश : कटनी में बेकाबू ट्रक ने ऑटो को कुचला, 11 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी-उमरिया नेशनल हाईवे पर शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, उमरिया से लौट रहे एक बेकाबू ट्रक ने दो ऑटो को कुचल दिया। इस हादसे में 8 लोगों की मौत तो मौके पर ही हो गई, जबकि 3 लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है और मारे गए लोगों के परिवार वालों को 1-1 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

 



कैसे हुआ ये हादसा?

जानकारी के अनुसार ट्रक क्रमांक एमपी 20 एचबी 0812 कटनी से शहडोल की ओर जा रहा था। सुरकी टैंक मोड़ पर सामने से दो ऑटो कटनी की ओर आ रहे थे। बेलगाम ट्रक ने सामने से आ रहे ऑटो को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे ऑटो के परखच्चे उड़ गए। इसी ऑटो के पीछे चल रहा दूसरा ऑटो भी चपेट में आ गया। हादसा होते ही चीख पुकार मच गई और आसपास के लोग दौड़ पड़े। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ऑटो में सवार यात्री सड़क पर बिखर गए। घटना की सूचना मिलते ही कटनी कलेक्टर केव्हीएस चौधरी, पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह एवं अन्य अधिकारी स्थल पहुंचे और घटना का जायजा लिया। अधिकारियों ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों के उपचार की व्यवस्थाएं देखीं। जानकारी मिलते ही राज्यमंत्री संजय पाठक और विधायक संदीप जायसवाल भी जिला अस्पताल पहुंचे और मृतकों एवं घायलों के परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया।

ज्यादातर मृतक निगहरा के

इस भीषण हादसे में ज्यादातर मृतक निगहरा के हैं। मृतकों में भीम बर्मन (20), सुनील चौधरी (30), रघुराई चौधरी (32), बाबू लाल (32), नीलम सिंह (35), रम्मू बर्मन (28), सबुरा चौधरी (42), झम्मन चौधरी (40) सभी निवासी निगहरा, कोदूलाल बर्मन (45) हिरवारा, लीला बाई पति राजेश बघेल (32), बलराम बर्मन हैं।

 

 



सीएम ने जताया दुख, सहायता घोषित

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मझगवां हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को एक-एक लाख रुपये और घायलों को 50-50 रुपये सहायता की घोषणा की है।
 

Created On :   7 April 2018 8:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story