भोपाल: RSS दफ्तर पर सुरक्षा बहाल, सीएम कमलनाथ ने दिए निर्देश

भोपाल: RSS दफ्तर पर सुरक्षा बहाल, सीएम कमलनाथ ने दिए निर्देश
हाईलाइट
  • CM कमलनाथ ने फिर से सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए।
  • कमलनाथ- संघ के दफ्तर से सुरक्षा हटाए जाने का मैं समर्थन नहीं करता।
  • भोपाल में RSS के दफ्तर पर SAF की सुरक्षा बहाल।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित RSS के दफ्तर समिधा पर स्पेशल आर्म्ड फोर्सेज (SAF) की सुरक्षा बहाल कर दी गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सुरक्षा बहाल करने का निर्देश दिया है। सीएम कमलनाथ ने कहा, चुनाव की वजह से RSS दफ्तर समेत कई जगहों से सुरक्षा हटाए जाने की जानकारी मिली थी, लेकिन अब उन्होंने निर्देश दिए हैं कि RSS दफ्तर पर फिर से एसएएफ सुरक्षा मुहैया कराई जाए। 

सीएम कमलनाथ ने सुरक्षा बहाल करने की जानकारी देते हुए कहा, आरएसएस के साथ हमारे वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन भोपाल में संघ के दफ्तर से सुरक्षा हटाए जाने के फैसले का मैं समर्थन नहीं करता हूं। इसलिए अधिकारियों को आरएसएस के दफ्तर पर सुरक्षा फिर से बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं। चुनाव की वजह से संघ दफ्तर समेत छह जगहों से सुरक्षा हटाए जाने की जानकारी मिली थी। 

वहीं भोपाल के एएसपी (जोन-1) ने आरएसएस दफ्तर से सुरक्षा हटाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, चुनाव की वजह से ऐसा किया गया था। एएसपी ने बताया, एसएएफ गार्ड को हटाया गया है, लेकिन आरएसएस कार्यालय से सुरक्षा नहीं हटाई गई है। चुनावी प्रक्रिया में एसएएफ की जरूरत थी और आरएसएस दफ्तर समेत छह जगहों से उन्हें हटाया गया। इस संबंध में कोई आदेश नहीं दिया गया था। यह एक रूटीन प्रक्रिया थी।

दरअसल सोमवार की रात कमलनाथ सरकार की ओर से भोपाल में RSS के कार्यालय से सुरक्षा हटा दी गई थी। जिसके बाद कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कमलनाथ सरकार से सुरक्षा को पुन: बहाल करने का अनुरोध किया था। भोपाल लोकसभा सीट से पार्टी के कैंडिडेट दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा था, भोपाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय से सुरक्षा हटाना बिल्कुल उचित नहीं है। मैं मुख्यमंत्री कमलनाथ जी से अनुरोध करता हूं कि तत्काल पुन: पर्याप्त सुरक्षा देने के आदेश दें।

Created On :   2 April 2019 10:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story