बक्सर में जल उठा मगध एक्सप्रेस का इंजन, चलते इंजन से कूदा ड्राइवर

Magadha express engine fire in buxar driver jumped from train
बक्सर में जल उठा मगध एक्सप्रेस का इंजन, चलते इंजन से कूदा ड्राइवर
बक्सर में जल उठा मगध एक्सप्रेस का इंजन, चलते इंजन से कूदा ड्राइवर

डिजिटल डेस्क, बक्सर। नई दिल्ली से इस्लामपुर के बीच चलने वाली मगध एक्सप्रेस के इंजन में आग लग गई। इंजन में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। दानापुर रेल मंडल के टुडीगंज रेलवे स्टेशन के पास नई दिल्ली से चलकर इस्लामपुर जाने वाली मगध एक्सप्रेस में के इंजन में अचानक लपटे उठने लगी। इंजन में लगी आग बोगी तक पहुंचती उससे पहले ही वैक्यूम ब्रेक लगाकर रेल को रोक दिया गया। जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। घटना होते ही इंजन और बोगी के अन्य डिब्बों को अलग कर दिया गया। 

 

यात्रियों के बीच अफरा-तफरी


इंजन की आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया गया, इस घटना में चार लोगों के घायल होने के खबर है। रेल परिचालन बाधित हो गया है, बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई। घटना टुंडीगंज से रघुनाथपुर के बीच वीर कुंवर सिंह धरौली हाल्ट की है। जानकारी के अनुसार, ट्रेन को वापस टुंडीगंज लाने का प्रयास किया जा रहा है। इस खबर को सुनते ही ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई है।

 

 

 

 

दिए गए जांच के आदेश

 

कोहरे की वजह से मगध ट्रेन घंटों लेट चल रही थी। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। घटना के बाद डाउन लेन में रेल परिचालन रोक दिया गया है। आग की सूचना तत्काल डुमरांव के फायर ब्रिगेड को दी गयी, जिसके बाद लोको पायलट अपने अग्निशमन संयंत्र से आग बुझाने में जुट गए। सूचना पर जल्द ही पहुंचे फायर ब्रिगेड के वाहन ने आग पर जल्द काबू पा लिया।

 

 

तीन दिन में पेश करें रिपोर्ट

 

शाम 5:45 बजे मगध एक्सप्रेस को रवाना करने के बाद डाउन लाइन पर फंसी ट्रेनों को धीरे-धीरे रवाना किया गया। शाम सात बजे के बाद डाउन लाइन पर परिचालन सामान्य किया जा सका। लोको पायलट ने घटना की सूचना कंट्रोल को दी। सूचना मिलते ही रेलमंडल के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। घटना की जांच के लिए रेलमंडल के तीन अधिकारियों की टीम गठित की गयी है, जिन्हें तीन दिनों में रिपोर्ट देनी है।

Created On :   16 Jan 2018 4:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story