comScore

5 हजार की घूस लेते महाजेनको का सुरक्षा अधिकारी गिरफ्तार

February 07th, 2019 14:39 IST
5 हजार की घूस लेते महाजेनको का सुरक्षा अधिकारी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  कोराड़ी स्थित महाजेनको कंपनी के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने गिरफ्तार किया। आरोपी बालाकृष्ण कालिदास कुलकर्णी के खिलाफ कोराड़ी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोप है कि बालाकृष्ण कुलकर्णी  ने एक टैक्सी ठेकेदार का बिल पास कराने में मदद करने के नाम पर 8 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। बाद में 5 हजार पर कुलकर्णी मान गए। मामले का पर्दाफाश करते हुए एसीबी ने जाल बिछाया और रिश्वत लेते ही दबोच लिया। 

पुलिस  सूत्रों के अनुसार, शिकायतकर्ता की कोराड़ी स्थित महाजेनको में टैक्सी का ठेका है। कोराड़ी महादुला कामठी निवासी शिकायतकर्ता ने मई 2018 में अपना वाहन महाजेनको में किराए पर लगा रखा है।  उसका वाहन सुरक्षा विभाग में लगा था। इस वाहन का करीब चार माह का बिल लंबित पड़ा हुआ था। बिल मिलने के लिए शिकायतकर्ता ने 2 फरवरी को इन्क्वायरी कोट 81003 को अपनी के. एम. पाटील फर्म नाम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया। उसका रजिस्ट्रेशन नंबर 18028 है। इसके अाधार पर शिकायतकर्ता ने चार लंबित पड़े किराए के बिल को प्रस्तुत करने के लिए बालाकृष्ण कुलकर्णी से बातचीत की।

बालाकृष्ण कुलकर्णी  ने उसके बिल काे पास  कराने के  लिए एक  बिल पर दो हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इस तरह चारों बिल पर बालाकृष्ण कुलकर्णी ने शिकायतकर्ता से 8 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। शिकायतकर्ता ने 5 हजार रुपए देने की तैयारी दर्शायी।  उसके बाद उसने एसीबी कार्यालय में शिकायत कर दी। एसीबी ने मामले की छानबीन की और संतुष्टि होते ही बुधवार को कार्रवाई की योजना बनाई। शिकायतकर्ता ने जब बालाकृष्ण कुलकर्णी को  5 हजार रुपए की रिश्वत दी, तब एसीबी ने कुलकर्णी को धर-दबोचा। आरोपी बालाकृष्ण कुलकर्णी के खिलाफ कोराड़ी थाने में रिश्वतखोरी का प्रकरण दर्ज किया गया। एसीबी मामले की जांच कर रही है। 

आरपीएफ ने पकड़ी  शराब
नागपुर रेलवे स्टेशन पर एक आरोपी को 11 शराब की बोतलों के साथ आरपीएफ ने पकड़ा। आरोपी काले रंग के बैग में बोतल लेकर जा रहा था। न्यू बुकिंग हॉल के समीप सिपाही ने संदेह के आधार पर पूछताछ की तो उसने अपना नाम राजेश कुमार निषाद बताया। बैग की जांच पड़ताल करने पर उसमें 11 शराब की बोतलें मिलीं। कीमत 2800 रुपए बताई गई। 

कमेंट करें
IYtcQ