अब महामेट्रो यात्रियों की सुविधा के लिए चलाएगी ई-रिक्शा, कहीं से भी होगी बुकिंग

Mahametro will run e-rickshaws for the convenience of passengers, booking from anywhere
अब महामेट्रो यात्रियों की सुविधा के लिए चलाएगी ई-रिक्शा, कहीं से भी होगी बुकिंग
अब महामेट्रो यात्रियों की सुविधा के लिए चलाएगी ई-रिक्शा, कहीं से भी होगी बुकिंग

डिजिटल डेस्क, नागपुर। साइकिल, ई-साइकिल के बाद अब मेट्रो ने ई-रिक्शा चलाने का भी निर्णय लिया है। महामेट्रो ने काइनेटिक ग्रीन कंपनी के साथ एमओयू साइन किया है। जिसमें सभी स्टेशनों पर काइनेटिक ई-रिक्शा की सुविधा भी यात्रियाें को मिल पाएगी। इसके लिए मेट्राे स्टेशनों पर चार्जिंग स्टेशन बनाने की भी तैयारी कर ली है, जिसमें खापरी के एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर चार्जिंग स्टेशन बन कर तैयार है।

ग्रीन मोबिलिटी योजना के तहत महामेट्रो ने ग्रीन एनर्जी और पाॅवर सॉल्यूशन के लिए बाउंस के साथ ई-साइकिल और पैडल साइकिल को लाॅन्च किया था, इसे इंडस्ट्रियल क्षेत्र और शैक्षणिक परिसर में भी अच्छा प्रतिसाद मिला था। "काइनेटिक सफर" में एप बेस्ड सिस्टम है। इसमें आप कही से भी बुकिंग कर सकते हो। कार्ड या मोबाइल एप से पेमेंट कर सकते हो। यह खापरी, न्यू एयरपोर्ट, एयरपोर्ट साउथ, एयरपोर्ट, जयप्रकाश नगर, सीताबर्डी, सुभाष नगर और लोकमान्य नगर मेट्रो स्टेशन पर उपलब्ध होंगे। यात्रियों को ई-रिक्शा की सुविधा उपलब्ध कराने महामेट्रो का यह एक और प्रयास है। मेट्रो की प्रतीक्षा कर रहे लोगों के लिए यह भी एक राहत भरी खबर कही जा सकती है।

बारिश से हाईवे का रपटा बहा, यातायात ठप

खापा से पारशिवनी नेशनल हाईवे पर खैरी (पंजाब) गांव के समीप पुलिया का निर्माणकार्य शुरू है। 6 सितंबर की सुबह से तेज बारिश होने से शाम 4 बजे बाढ़ के कारण पुलिया का रपटा बह गया। इससे रामटेक-पारशिवनी जाने वाले मार्ग पर यातायात 2 घंटे तक पूरी तरह ठप हो गया। यात्रियों और विद्यार्थियों को भारी मुश्किल का सामना करना पड़ा। अचानक आई तेज बाढ़ से एच.जी. इंफ्रा इंजीनियर कंपनी का भारी नुकसान होने की जानकारी मिली है। दो घंटे में यातायात सुचारु : खापा-पारशिवनी नेशनल हाई-वे पर खैरी पंजाब के समीप पुलिया का निर्माणकार्य 92 प्रतिशत पूरा हुआ है। यातायात के लिए पुलिया के समीप सीमेंट पाइप डालकर रपटा बनाया था। वह तेज बारिश से बह गया। कंपनी के सभी इंजीनियर एवं मजदूरों ने दो घंटे में निर्माणाधीन पुल से यातायात शुरू किया।
 

Created On :   7 Sep 2019 9:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story