महंत ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में किया आत्मदाह का प्रयास, बिजली पानी की समस्या से था परेशान

Mahant attempted suicide in the office of Collectorate, dindori
महंत ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में किया आत्मदाह का प्रयास, बिजली पानी की समस्या से था परेशान
महंत ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में किया आत्मदाह का प्रयास, बिजली पानी की समस्या से था परेशान

डिजिटल डेस्क  डिंडोरी । वर्षों से बार-बार शिकायत करने के बाद भी बिजली पानी की समस्या हल न होने के कारण आक्रोषित होकर अंतत: एक महंत ने आज यहां कलेक्ट्रेट में आत्मदाह करने की कोशिश की। महंत जब अपने ऊपर पेट्रोल डालकर माचिस सुलगाने का प्रयास कर रहा था तभी लोगों ने देख लिया और उसे पकड़ कर रोक लिया गया। इस घटना से कलेक्ट्रेट कार्यालय में अफरा तफरी मच गई और खबर लगते ही पुलिस तत्काल घटना स्थल पर पहुंची और उसने महंत को हिरासत में ले लिया। घटना के  समय कलेक्टर अपने चेम्बर में थे जबकि घटना जन सुनवाई स्थल की है। घटना 12:15 बजे की है जब कलेक्टर कार्यालय पहुंचे महंत रामेश्वर गिरी ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास किया महंत द्वारा कलेक्ट्रेट कक्ष के अंदर ही वारदात करने का प्रयास किया गया। 

हर जगह कर चुका है शिकायत 
प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने मंगलवार साप्ताहिक जन सुनवाई के दौरान ग्राम सलैया से आए महंत द्वारा कलेक्टर परिसर में पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया गया। जिसे मौजूद लोगों ने विफल तो कर दिया लेकिन इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में दो घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा । यहां बड़ी संख्या में मौजूद लोग कलेक्ट्रेट कार्यालय के समक्ष एकत्र होकर घटना पर चर्चा करते रहे। बताया जाता है कि ग्राम सलैया में महंत आश्रम में लंबे समय से पेयजल तथा बिजली की समस्या बनी हुई है जहां पर कई बार महंत द्वारा कई बार ज्ञापन सौंपा जा चुका है। जिसमें पीएचई कलेक्ट्रेट से लेकर सीएम हेल्पलाइन तक में शिकायत की गई लेकिन अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है। ऐसे हालात में प्रशासनिक कार्यवाही के ना होने के से कुपित होकर महन्त द्वारा आत्मदाह का प्रयास किया गया। 

इनका कहना है 
ग्राम सलैया में नल जल योजना तथा बिजली की समस्या को लेकर महंत जिला अध्यक्ष कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास किया था वैसे महंत द्वारा पूर्व में भी समस्या को लेकर शिकायत की जा चुकी है। उनकी समस्या हल करने की कोशिश की जा रही है जिसमें नल जल योजना से अगर महंत को पानी दिया जाता है तो गांव में प्रेशर कम होने से ग्रामीणों को पानी नहीं मिल सकता वहीं सिर्फ एक व्यक्ति या आश्रम के लिए विद्युत पोल खड़ा करना संभव नहीं है फिर भी मौके पर अधिकारियों को भेजा गया है।
(अमित तोमर कलेक्टर  डिंडोरी)

 

Created On :   8 May 2018 9:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story