comScore

नाशिक में बदल सकते हैं समीकरण , इगतपुरी-त्र्यंबकेश्वर सीट पर लगा दांव

नाशिक में बदल सकते हैं समीकरण , इगतपुरी-त्र्यंबकेश्वर सीट पर लगा दांव

डिजिटल डेस्क,नाशिक।  नाशिक क्षेत्र की विधानसभा सीटों में इस बार समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं। मतदाताओं के बदलते रूझान यहां के परिणाम पर असर डाल सकते हैं। नाशिक शहर में दो और ग्रामीण क्षेत्र में पांच चुनाव क्षेत्र ऐसे हैं, जिन पर राजनीतिक पंडितों का ध्यान लगा हुआ है। नाशिक शहर के पूर्व चुनाव क्षेत्र में राहुल ढिकले, बालासाहब सानप और नाशिक मध्य में भाजपा की देवयानी फरांदे और कांग्रेस की शाहू खैरे तथा नाशिक पश्चिम में भाजपा की सीमा हिरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस के अपूर्व हिरे के बीच कांटे की टक्कर के आसार हैं। देवलाली चुनाव क्षेत्र में शिवसेना के योगेश घोलप व राष्ट्रवादी कांग्रेस के बीच परंपरागत रूप से सामना होगा। 

इगतपुरी-त्र्यंबकेश्वर
नाशिक ग्रामीण के इगतपुरी-त्र्यंबकेश्वर चुनाव क्षेत्र में कांग्रेस को छोड़कर शिवसेना में पहुंची निर्मला गावित के सामने कांग्रेस के हीरामन खोसकर हैं। बताया जाता है कि सिन्नर में इस चुनाव में करोड़ों रुपए का सट्टा भी लगा हुआ है। गत लोकसभा चुनाव में छगन भुजबल और सांसद हेमंत गोडसे से लोहा लेनेवाले राष्ट्रवादी कांग्रेस के माणिकराव कोकाटे का सामना शिवसेना के राजाभाऊ वाजे से होगा। 

दिंडोरी
किसी जमाने में राकांपा का गढ़ माने-जानेवाले दिंडोरी चुनाव क्षेत्र में इस बार त्रिकोणीय सामना होगा। यहा राष्ट्रवादी के नरहरि झिरवाल और निर्दलीय उम्मीदवार पूर्व विधायक धनराज महाले के बीच सीधी भिड़ंत होगी। इसमें शिवसेना का उम्मीदवार महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है। निफाड तहसील में शिवसेना के अनिल कदम व राकांपा के दिलीप बनकर ताकत अजमाएंगे। 

अन्य स्थानों की स्थिति 
* येवला चुनाव क्षेत्र में राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल एक तरह से अस्तित्व की लड़ाई लड़ेंगे। उन्हें शिवसेना के संभाजी पवार ने चुनौती दी है। -नांदगाव-मनमाड़ चुनाव क्षेत्र में राष्ट्रवादी के पंकज भुजबल और शिवसेना के सुहास कांदे के बीच सामना होगा। 
* कलवण- सुरगाणा चुनाव क्षेत्र में कम्युनिस्ट पार्टी के जेपी गावित और राष्ट्रवादी के नितिन पवार तथा शिवसेना के मोहनभाऊ गांगुडे के बीच सामना होगा। 
* बागलाण में भाजपा के पूर्व विधायक दिलीप बोरसे ने फिरसे एकबार राष्ट्रवादी की विधायक दीपिका चव्हाण के सामने उम्मीदवारी की है। 
* चांदवड- देवला में भाजपा विधायक राहुल अहेर व कांग्रेस के शिरीष कोतवाल के बीच सामना होगा। 
* मालेगांव बाह्य (दाभाडी) में परंपरागत रूप से शिवसेना के दादा भुसे और कांग्रेस के तुषार शेवाले आमने-सामने होंगे। 
* मालेगांव मध्य में इस बार कांग्रेस को झटका लग सकता है। एमआईएम उम्मीदवार, कांग्रेस उम्मीदवार शेख रशीद का चुनावी गणित बिगाड़ सकते हैं। 
 

कमेंट करें
QuWzp