comScore
Dainik Bhaskar Hindi

महाराष्ट्र: आज से विधानसभा का बजट सत्र, 9 मार्च को होगा पेश

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 26th, 2018 11:58 IST

7.2k
0
0

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र विधानमंडल का बजट सत्र सोमवार से शुरु हो रहा है। सोमवार से शुरू सत्र 28 मार्च तक चलेगा।  इस अधिवेशन के दौरान राज्य के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार 9 मार्च को राज्य का बजट पेश करेंगे। कुल 35 दिनों के बजट सत्र के दौरान 22 दिन कामकाज होगा। सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण से इसकी शुरुआत होगी। 9 मार्च को विधानमंडल के दोनों सदनों में दोपहर 2 बजे से बजट पेश किया जाएगा। 


28 मार्च तक चलेगा विधानमंडल का बजट सत्र 

इस अधिवेशन में विधानसभा का एक प्रलंबित विधेयक और विधान परिषद के 4 प्रलंबित विधेयकों को पटल पर रखा जाएगा साथ ही 4 अध्यादेश भी सदन के सामने रखे जाएंगे। इसके अलावा 4 प्रस्तावित अध्यादेश और 6 प्रस्तावित विधेयक भी पेश किए जाएंगे।

विधानमंडल में मराठी भाषा गौरव दिवस

आगामी 27 फरवरी को मराठी के सुप्रसिद्ध कवि कुसुमाग्रज के जन्मदिन के मौके पर मराठी भाषा गौरव दिन पर विधानमंडल में मराठी भाषा गौरव दिवस मनाया जाएगा। इस दिन सुरेश भट लिखित मायबोली कविता से अधिवेशन की शुरुआत होगी। साथ ही इस दिन मराठी भाषा विभाग की तरफ से पुरस्कृत लोगों का विधानमंडल की गैलरी में बैठा कर अभिनन्दन किया जाएगा।


ये करेंगे शिरकत

इस मौके पर शिक्षणमंत्री विनोद तावडे, संसदीय कार्य राज्यमंत्री विजय शिवतारे, विधान परिषद सदस्य सुनील तटकरे, हेमंत टकले, अनिल परब, शरद रणपिसे, विजय ऊर्फ भाई गिरकर, डॉ. नीलम गोऱ्हे, विधानसभा सदस्य गणपतराव देशमुख, अजित पवार, जयंत पाटील, राज पुरोहित आदी उपस्थित होंगे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download