मेडिकल के स्टूडेंट्स के लिए लागू होगा ड्रेस कोड

Maharashtra Health Sciences University, Nashik has instructed to implement the dress code
मेडिकल के स्टूडेंट्स के लिए लागू होगा ड्रेस कोड
मेडिकल के स्टूडेंट्स के लिए लागू होगा ड्रेस कोड

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मेडिकल के विद्यार्थी आगामी परीक्षा में फुल शर्ट पहनकर नहीं दिखाई देंगे। उनकी कलाई पर घड़ी, हाथ में अंगूठी, गले में चेन, पैर में शूज भी नहीं रहेंगे। टोपी, गॉगल, मनी पर्स, वॉलेट भी साथ नहीं रख पाएंगे। महाराष्ट्र आरोग्य विज्ञान विद्यापीठ, नाशिक ने ड्रेस कोड लागू कर संलग्न महाविद्यालयों तथा परिसंस्थाओं को पालन करने के निर्देश दिए हैं। फिलहाल आगामी शीतकालीन परीक्षा के लिए इसे लागू किया गया है। ग्रीष्मकालीन परीक्षा-2019 तथा इसके बाद होने वाली परीक्षा के लिए संशोधित नियमावली जारी की जाएगी।

इन वस्तुओं के उपयोग की मनाही

  • नक्काशीदार बटन, अंगूठी सहित अन्य आभूषण नहीं पहन सकते
  • घड़ी, मोबाइल, कंपास बॉक्स, रूमाल, इलेक्ट्रिक उपकरण भी नहीं
  • ऍप्रोन, टोपी, गॉगल, मनी पर्स, वॉलेट, शूज का उपयोग भी वर्जित

ड्रेस कोड में नहीं आने वालों को एक घंटा पहले पहुंचना पड़ेगा
पारंपरिक, सांस्कृतिक वस्त्र पहनकर आने वालों की पोषाक की परीक्षा केंद्र पर गहन जांच-पड़ताल की जाएगी। ड्रेस कोड को नजरअंदाज कर अपनी मर्जी की पोषाक पहनकर परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थियों को एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। अन्यथा परीक्षा से वंचित रखा जाएगा।

परीक्षा कालावधि में पहनावा संबंधी नियम
हलके रंग का हाफ स्लीव शर्ट अथवा टी-शर्ट पहना जा सकेगा। शर्ट में लगे बटन छोटे आकार के हाेने चाहिए। नक्काशीदार बटन लगे होने पर परीक्षा भवन में प्रवेश वर्जित रहेगा। अंगूठी तथा किसी भी प्रकार के आभूषण पहनकर आने वालाें को प्रवेश नहीं िदया जाएगा। घड़ी, मोबाइल अथवा किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण साथ नहीं रखने िदए जाएंगे। एप्रॉन, टोपी, गॉगल, मनी पर्स, वॉलेट परीक्षार्थियों को साथ ले जाने पर रोक लगा दी गई है। परीक्षार्थियों को चप्पल पहनकर परीक्षा देगी होगी। शूज पहनकर परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

छात्राओं को आंशिक राहत
ड्रेस कोड में छात्राओं को आंशिक राहत दी गई है। हाफ स्लीव शर्ट अथवा टी-शर्ट के साथ ही साड़ी, सलवार कमीज पहन सकती हैं। मंगलसूत्र पहनकर परीक्षा देने की अनुमति दी गई है।

Created On :   28 Nov 2018 8:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story