महाराष्ट्र: शिवसेना से गठबंधन को सोनिया की हरी झंडी, दिसंबर के फर्स्ट वीक में सकती है सरकार

Maharashtra: Sonias approval to alliance with Shiv Sena, government to be formed in first week of December
महाराष्ट्र: शिवसेना से गठबंधन को सोनिया की हरी झंडी, दिसंबर के फर्स्ट वीक में सकती है सरकार
महाराष्ट्र: शिवसेना से गठबंधन को सोनिया की हरी झंडी, दिसंबर के फर्स्ट वीक में सकती है सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक के बाद शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन को हरी झंडी दे दी है। एनसीपी के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है। वहीं कांग्रेस सूत्रों से जानकरी मिली है कि ​दिसंबर के पहले सप्ताह तक शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन की सरकार बन जाएगी। वर्तमान में यहां राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है।  

महाराष्ट्र में अगली सरकार को लेकर जारी सस्पेंस के बीच लगातार बैठकें हो रही है। बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। इस मुलाकात के ठीक बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता बाला साहेब थोराट, पृथ्वीराज चौहान और नसीम खान से मिले।

इससे पहले सोनिया गांधी ने बुधवार को एनसीपी प्रमुख के साथ दिल्ली में मुलाकात की। इस मुलाकात से ही यह बात निकलकर सामने आई है।एनसीपी नेता शरद पवार ने आज (बुधवार) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। हालांकि कहा जा रहा है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार की प्रधानमंत्री मोदी से यह मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर हुई, लेकिन राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर खूब चर्चा रही।इससे शिवसेना की टेंशन बढ़ गई थी। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। इस मुलाकात के बीच में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बुलाया गया था। शरद पवार ने पीएम मोदी को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी से किसानों के लिए मदद मांगी है और लिखा है, किसानों की मदद कीजिए मोदी जी, मैं आपका आभारी रहूंगा।

 

 

Created On :   20 Nov 2019 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story