तनुश्री मामला : महाराष्ट्र महिला आयोग ने नाना पाटेकर को भेजा नोटिस, 10 दिनों में मांगा जवाब

Maharashtra Woman Commission issues notice to Nana Patekar
तनुश्री मामला : महाराष्ट्र महिला आयोग ने नाना पाटेकर को भेजा नोटिस, 10 दिनों में मांगा जवाब
तनुश्री मामला : महाराष्ट्र महिला आयोग ने नाना पाटेकर को भेजा नोटिस, 10 दिनों में मांगा जवाब

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र महिला आयोग ने मंगलवार को तनुश्री दत्ता यौन उत्पीड़न मामले में संज्ञान लिया है। आयोग ने बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, निर्माता समीर सिद्दीकी और निर्देशक राकेश सारंग के खिलाफ नोटिस जारी कर 10 दिनों में अपना जवाब देने के लिए कहा है। साथ ही तनुश्री दत्ता को भी मामले के संबंध में बयान दर्ज कराने के लिए संपर्क किया गया है।

कमीशन के अधिकारियों के मुताबिक यौन उत्पीड़न की शिकायतों को हल करने की प्रक्रिया को समझाने के लिए सिने और टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) को भी एक नोटिस दिया गया है। महिला आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने कहा, "अधिनियम के अनुसार, प्रोडक्शन हाउस और टीवी कलाकार संघों के पास ऐसा निवारण तंत्र होना चाहिए जो ये सुनिश्चित करे कि सेट पर यौन उत्पीडन जैसी घटनाएं न हो।" उन्होंने कहा कि "हाल ही में हमने ऐसी शिकायतों में बढ़ोतरी देखी है।"

CINTAA ने इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा कि 2008 में जिस तरह से तनुश्री दत्ता के केस पर कार्रवाई की गई वह काफी खेदजनक है। एसोसिएशन के बयान में यह भी कहा गया कि यदि नाना या तनुश्री चाहें तो इस संबंध में नया केस भी फाइल किया जा सकता है। इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा कि वे कई महिलाओं की शिकायतों और खुलासे की विस्तृत जानकारी एकत्रित करने की प्रक्रिया में हैं। आयोग ने कहा कि टेलीफोन के माध्यम से वह बचे हुए लोगों तक पहुंच रहे हैं।

क्या है पूरा मामला ?
तनुश्री दत्ता ने एक्‍टर नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। तनुश्री ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि नाना पाटेकर ने 2008 में फिल्म "हॉर्न ओके प्लीज" की शूटिंग के दौरान उन्हें गलत तरीके से छुआ। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो नाना ने उनसे बदतमीजी की। इतना ही नहीं तनुश्री ने अपने आरोपों में यह भी कहा कि उन्होंने एक सॉन्ग के लिए नाना के साथ इंटीमेट सीन शूट करने से मना कर दिया था, जिससे नाना पाटेकर का ईगो हर्ट हो गया। इसके बाद उन्हें कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा। तनुश्री ने इस मामले की शिकायत सिने ऐंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन से भी की थी लेकिन उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की।  

Created On :   9 Oct 2018 2:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story