दिल्ली में लॉबिंग तेज, महाराष्ट्र के युवा चेहरों की कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से बंधी उम्मीदें

Maharashtras youth faces expectations from screening committee meeting
दिल्ली में लॉबिंग तेज, महाराष्ट्र के युवा चेहरों की कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से बंधी उम्मीदें
दिल्ली में लॉबिंग तेज, महाराष्ट्र के युवा चेहरों की कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से बंधी उम्मीदें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कांग्रेस भले ही कोमा में दिख रही हो, परंतु पार्टी से विधानसभा चुनाव का टिकट चाहने वालों के उत्साह में कमी नहीं है। कांग्रेस का टिकट चाहने वालों का दिल्ली में जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। इस क्रम में टिकट के दो दर्जन से ज्यादा दावेदारों ने बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की और अपने-अपने टिकट को लेकर दावा पेश किया। टिकट की चाह रखने वाले नेताओं ने आज पार्टी के प्रभारी महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक, गुलाम नबी आजाद और प्रदेश के प्रभारी सचिव आशीष दुआ के दरबार में हाजिरी लगाई। 

युवा चेहरों को मौका देने का मिला आश्वासन

महाराष्ट्र से आए टिकटार्थियों को इस बात का संतोष रहा कि गुरूवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में होने वाली प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से पहले आज उनकी मुलाकात वरिष्ठ नेताओं से हो गई। प्रदेश से कई युवा नेता भी टिकट की चाह में दिल्ली पहुंचे हैं। उनका दावा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे और गुलाम नबी आजाद ने ज्यादा से ज्यादा युवाओं को टिकट देने का आश्वासन दिया है। आर्णी से टिकट की आस लगाए भाऊराव मरापे कहते हैं कि आजाद ने तो खुलकर कहा कि इस बार 70 फीसद टिकट युवाओं को और 30 फीसद टिकट पुराने नेताओं को दिया जाएगा। महाराष्ट्र से दिल्ली पहुंचे इन नेताओं ने कांग्रेस मुख्यालय 24, अकबर रोड में वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। टिकट चाहने वाले इन नेताओं में आशीष देखमुख, जयप्रकाश छाजेड़, नामदेव उसेंडी, किशोर गजभिए, देवराव भांडेकर, वामनराव कासावार, मधुकर लिचड़े, रामभाऊ सातव, भाऊराव मरापे, भारत बोन्द्रे, रीतेश परचके, मनोहर मेश्राम, शिवानंद हुयालकर, बलवंत नेताम, माणिकराव तोड़साम, अजय गोढाम आदि का नाम प्रमुख है। आशीष देशमुख अपने पिता व पार्टी के वरिष्ठ नेता रणजीत देशमुख के साथ खड़गे और आजाद से मिले।

मोघे का टिकट कटवाने में जुटे हैं आदिवासी नेता 

बता दें कि गड़चिरौली से पिछला लोकसभा चुनाव हार चुके नामदेव उसेंडी अब विधानसभा का टिकट चाहते हैं तो वहीं रामटेक से लोकसभा चुनाव हारे किशोर गजभिए भी विधानसभा में पहुंचने के लिए प्रयासरत हैं। उधर आर्णी सीट पर पूर्व मंत्री शिवाजीराव मोघे का टिकट कटवाने के लिए सात आदिवासी नेता एक साथ आ गए हैं। गोंड जनजाति से ताल्लुक रखने वाले टिकट के सात दावेदारों ने पार्टी नेतृत्व से कहा है कि पार्टी उनमें से किसी को टिकट दे दे परंतु मोघे को इस बार टिकट नहीं मिलना चाहिए।
 

Created On :   4 Sep 2019 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story