लेनिन, अंबेडकर, पेरियार के बाद अब केरल में तोड़ी गई बापू की प्रतिमा

Mahatma gandhi Bapu statue broken in Kerala after Lenin Ambedkar
लेनिन, अंबेडकर, पेरियार के बाद अब केरल में तोड़ी गई बापू की प्रतिमा
लेनिन, अंबेडकर, पेरियार के बाद अब केरल में तोड़ी गई बापू की प्रतिमा

डिजिटल डेस्क, कन्नूर। देश में इन दिनों महापुरुषों की मूर्तियां गिराए जाने की शर्मनाक हरकतें सामने आ रही हैं। इसकी शुरुआत त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने की घटना से हुई। जिसके बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में मूर्तियों को तोड़े जाने का उपद्रव जारी है। इसी क्रम में केरल के कन्नूर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है। कन्नूर के थालिपरंबा इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने गांधी मूर्ति के चश्मे को तोड़ दिया। मूर्ति तोड़ने के बाद उपद्रवी फरार हो गए हैं।

 


 

 

पीएम मोदी ने जताई नाराजगी

स्थानीय पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। इससे पहले तमिलनाडु के थिरुवोत्रियूर पेरियार नगर में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति पर पेंट फेंक दिया गया था। मेरठ में भी बाबा साहेब की मूर्ति को खंडित कर दिया गया था। इस तरह के उपद्रवों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जता चुके हैं। वह इस प्रकार की घटनाओं से काफी आहत हैं। प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्रालय ने भी इस मामले में सख्ती दिखाई है। गृह मंत्रालय की ओर से इस संबंध में सभी राज्यों को सख्ती से निपटने की बात कही है। इस मसले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गृहमंत्री से भी बात की है।

 

 

 

त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद शुरू हुआ ये सिलसिला

गौरतलब है कि त्रिपुरा में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद कई जगह हिंसा की बात सामने आई थी। इस दौरान त्रिपुरा में दो जगह लेनिन की मूर्ति तोड़ी गई थी, इसके बाद तमिलनाडु में पेरियार, पश्चिम बंगाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी और उत्तर प्रदेश के मेरठ में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया था। तमिलनाडु में हथौड़े की मदद से पेरियार की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी गई। घटना के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें से एक का संबंध भाजपा से बताया जा रहा है। उसके बाद दक्षिण कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर काली स्याही फेंके जाने की घटना सामने आई थी। 

Created On :   8 March 2018 5:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story