comScore

Mahindra Bolero अब होगी और भी अधिक सुरक्षित, जल्द होगी लॉन्च 

Mahindra Bolero अब होगी और भी अधिक सुरक्षित, जल्द होगी लॉन्च 

हाईलाइट

  • नई Mahindra Bolero में नए सुरक्षा फीचर्स हुए शामिल
  • एबीएस, एयरबैग, स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल
  • Bolero में BS-6 नॉर्म्स के तहत मिल सकता है नया इंजन

डिजि​टल डेस्क, नई दिल्ली। शहरों सहित ग्रामीण इलाकों में पसंद की जाने वाली Mahindra की पॉप्युलर SUV, Bolero जल्द ही नए फीचर्स के साथ लॉन्च होगी। यह एसयूवी पहले से अधिक सुरक्षित होगी। नई Mahindra Bolero ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है। इस एसयूवी को हाल में कंपनी की डीलरशिप पर देखा गया है। बता दें कि आगामी 1 जुलाई से नए सुरक्षा नियम लागू होने वाले हैं जिनके मुताबिक कार में जरूरी सेफ्टी फीचर्स होना अनिवार्य होगा। 

इसके अलावा अक्टूबर 2019 से कारों के लिए फ्रंट और साइड क्रैश टेस्ट में खरा उतरना जरूरी होगा। वहीं, अप्रैल 2020 से BS6 एमिशन नॉर्म्स लागू हो जाएगा। फिलहाल सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए कंपनी ने नई Bolero में नए सुरक्षा फीचर्स को एड किए हैं। अन्य दो अपडेट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। 

ये फीचर्स हुए शामिल
रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई Bolero एयरबैग, ABS, EBD, सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड वॉर्निंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी। Mahindra की ये एसयूवी सबसे पॉप्युलर एसयूवी में से एक है। हालांकि, वित्त वर्ष 2017-18 की तुलना में पिछले वित्त वर्ष में इसकी बिक्री में 2.25 पर्सेंट की गिरावट आई। बावजूद इसके अपने सेगमेंट की यह सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक रही।

इंजन
नई Mahindra Bolero में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन प्रयोग कर रही है। यह इंजन 70 bhp की पावर और 195Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को भी शामिल किया है। नए मानकों के अनुसार इस इंजन को BS-6 नॉर्म्स के तहत तैयार किया जा सकता है।
 

कमेंट करें
p1KtE