2018 इंडियन ऑटो एक्सपो में आने वाली Mahindra की 7 नई कारें

mahindra new cars and suvs in 2018 auto expo india.
2018 इंडियन ऑटो एक्सपो में आने वाली Mahindra की 7 नई कारें
2018 इंडियन ऑटो एक्सपो में आने वाली Mahindra की 7 नई कारें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  Mahindra ने हाल में लॉन्च की अपनी अपडेटेड Scorpio और अब इनके पास है एक काफी दिलचस्प लाइन-अप जो शोकेस किया जायेगा ऑटो एक्सपो में। 2018 ऑटो एक्सपो 7 फरवरी से शुरू होना है। यहां हम उन्हीं कारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें महिंद्रा ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है। 

U321 MPV

Mahindra U321 है एक आने वाली MPV जिसे Mahindra मार्केट में Toyota Innova के सामने उतारेगी। ये 7-सीटर MPV ऑफर करेगी कई प्रीमियम फीचर्स और कमाल का कम्फर्ट। इस MPV को पहले भी कई बार टेस्ट करते देखा जा चुका है। ये वो पहली MPV है जिसे मिशिगन में निर्माता के ट्रॉय स्थित नार्थ अमेरिकन डिवेलपमेंट सेण्टर में डिवेलप किया जा रहा है। U321 होगी एक ग्लोबल MPV जो भारत सहित कई मार्केट्स में उपलब्ध होगी। फिलहाल इसके प्लेटफार्म या इंजन से जुड़ी डिटेल्स सामने नहीं आई हैं।

S201 SUV

ये Tivoli-based प्रीमियम कॉम्पैक्ट SUV मार्केट में Maruti Vitara Brezza और Ford EcoSport जैसी गाड़ियों को टक्कर देने के लिए लॉन्च की जाएगी। Tivoli के हेविली मॉडिफाइड वर्जन को मिलेगी एक मोनोकॉक बॉडी। इसे पावर करेगा एक 1.2 लीटर 3-सिलिंडर पेट्रोल और 1.5 लीटर 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन। Mahindra इस SUV का एक लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन भी लॉन्च करेगी लेकिन सब-4 मीटर वर्जन के लॉन्च के बाद। एक्स्ट्रा स्पेस एक एक्स्ट्रा सीट्स की रो के लिए इस्तेमाल किया जायेगा और ये इसे बनाएगा एक 7-सीटर SUV।

 

XUV Aero

Mahindra ने XUV Aero के निर्माण के लिए हरी झंडी दे दी है। ये SUV-Coupe स्टाइल्ड गाड़ी भारत में अपनी तरह की सबसे सस्ती गाड़ी होगी। पहले Mahindra ने इस गाड़ी का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की प्लानिंग की थी लेकिन अब इसे एक टर्बो-डीजल इंजन ताकत देगा। पिछले ऑटो एक्सपो के दौरान हमने XUV Aero का कांसेप्ट मॉडल देखा था। ऑटो एक्सपो का ये एडिशन देखेगा XUVAero का अपडेटेड वर्जन जो की प्रोडक्शन वर्ज़न के करीब होगा।

 

TUV Plus

Mahindra कर रही है टेस्ट TUV 300 का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन और इसे लॉन्च किया जायेगा 2018 की शुरुआत में। इस बॉडी-ऑन-लैडर फ्रेम वाली कार को मिलेगी सीट्स की एक एक्स्ट्रा रो और उम्मीद है की ये गाड़ी मार्केट में Xylo को रिप्लेस करेगी। TUV 300 Plus को एक 1.5 लीटर ट्विन-स्क्रॉल टर्बोचार्ज्ड इंजन दिए जाने की संभावना है जो डिवेलप करता है 100 बीएचपी-240 एनएम्। ये नयी गाड़ी मार्केट में टक्कर देगी Renault Lodgy और Maruti Ertiga जैसी गाड़ियों को।

 

XUV 500

D-सेगमेंट की सर्वाधिक बिक्री वाली कार फिलहाल बदलाव के चरण में है और इसे जल्द ही मिलेंगे अपडेट्स। सबसे बड़ा बदलाव लेकिन XUV500 का इंजन होगा। फिलहाल Mahindra XUV500 को पावर करता है एक 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन जो डिवेलप करता है 140 बीएचपी और 330 एनएम् की पावर। इंजन की रिवाइज्ड पावर होगी 168 बीएचपी के करीब और टार्क आउटपुट में भी थोड़ा रिवीजन होगा। रिवाइज्ड इंजन पावर XUV500 को खड़ा कर देगी Toyota Fortuner और Ford Endeavour की लीग में। इसे फ्रेश रखने के लिए Mahindra इंटीरियर्स को भी थोड़ा अपडेट करेगी।

 

KUV Electric

Mahindra ब्रांडिंग के साथ आने वाली अगली इलेक्ट्रिक गाड़ी KUV 100 होने की उम्मीद है। Mahindra ने पहले हो घोषणा कर दी है की ये नयी कार 2018 में लॉन्च की जाएगी। इस गाड़ी की बैटरी और रेंज के बारे में ज्यादा डिटेल्स उपलब्ध नहीं हैं लेकिन ये मोनोकॉक गाड़ी ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस की जाएगी।

 

KUV 100 AMT

Mahindra ने हाल में लॉन्च किया था KUV का फेसलिफ्ट वर्जन। लॉन्च के दौरान उन्होंने घोषणा की थी की वो जल्द ही KUV 100 का AMT वर्जन लॉन्च करेंगे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शंस के साथ। KUV 100 को पावर करता है एक 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन जो डिवेलप करता है 84 बीएचपी-114 एनएम् और एक 1.2 लीटर डीज़ल इंजन जो प्रोड्यूस करता है 77 बीएचपी-190 एनएम्।

Created On :   9 Dec 2017 6:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story