जल्द लॉन्च होगी Mahindra की नई कॉम्पैक्ट SUV, इनसे होगा मुकाबला

Mahindra new compact SUV can be launch soon, learn speciality
जल्द लॉन्च होगी Mahindra की नई कॉम्पैक्ट SUV, इनसे होगा मुकाबला
जल्द लॉन्च होगी Mahindra की नई कॉम्पैक्ट SUV, इनसे होगा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कॉम्पैक्ट SUV की दौड़ में जल्द ही एक और कार शामिल होने वाली है। यहां हम बात कर रहे हैं Mahindra की S201 कोड वाली नई कॉम्पैक्ट SUV की, जिसे कंपनी जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके प्रोडक्शन वर्जन की टेस्टिंग चल रही है, जिसमें इसकी नई हॉरिजोन्टली-प्लेस्ड LED टेललैंप्स देखी गई हैं। महिंद्रा की यह कॉम्पैक्ट SUV SsangYong Tivoli प्लैटफॉर्म पर आधारित है। 

कयास लगाए जा रहे हैं कि Mahindra अपनी इस कॉम्पैक्ट SUV को साल 2019 की शुरुआत में ही लॉन्च करेगी। इस कार को Mahindra XUV300 नाम से बाजार में उतारा जा सकता है। इस सेगमेंट में पहले से मौजूद कारों से अलग बनाने के लिए Mahindra इसमें लेटेस्ट और शानदार फीचर्स देगी।  

इंजन
बात करें पावर की तो इसमें इसके पेट्रोल वर्जन में नया 1.2­लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। वहीं इसमें 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन दिया जाएगा, जो 123hp की पावर जनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट से लैस हो सकता है।

एक्सटीरियर
Mahindra S201 के अगले हिस्से में हॉरिजोंटली-प्लेस्ट प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लैंप्स, चौड़ी क्रोम ग्रिल और मस्कुलर फ्रंट बंपर दिए जाएंगे। इसमें रूफ माउंटेड स्पॉयलर के साथ इंटीग्रेटेड LED ब्रेक लाइट्स दी जाएंगी। इस सेगमेंट में यह पहली कार होगी, जिसमें 4-वील डिस्क ब्रेक मिलेंगे। इसके अलावा इसके टॉप वेरिएंट में 17 इंच के ब्लैक एलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। 

इंटीरियर
बात करें इंटीरियर की तो इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, कयास लगाए जा रहे हैं कि इस SUV में प्रीमियम क्वालिटी के इंटीरियर और स्मार्ट फीचर्स मिलेंगे। इसमें पैनारोमिक सनरूफ, बड़ी टचस्क्रीन, क्रूज कंट्रोल और ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं।

सुरक्षा
सुरक्षा के तौर पर इस कार में 7-एयरबैग्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें ABS, ESP और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स के मिलने की उम्मीद है। 

इनसे होगा मुकाबला
माना जा रहा है कि Mahindra की नई कॉम्पैक्ट SUV, Maruti की Vitara Brezza, Ford Ecosport और Tata Nexon जैसी कारों को कड़ी टक्कर देगी। 

 

 
 

Created On :   29 Oct 2018 9:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story