अंतरराज्यीय लुटेरों को मैहर पुलिस ने दबोचा, एक बार बच निकलने से बढ़ गए थे हौसले

Maihar Police arrested two vicious interstate robbers of Katni
अंतरराज्यीय लुटेरों को मैहर पुलिस ने दबोचा, एक बार बच निकलने से बढ़ गए थे हौसले
अंतरराज्यीय लुटेरों को मैहर पुलिस ने दबोचा, एक बार बच निकलने से बढ़ गए थे हौसले

डिजिटल डेस्क, सतना। चैन स्नैचिंग की एक वारदात को अंजाम देकर बच निकले कटनी के शातिर बदमाशों की दूसरी कोशिश को मैहर पुलिस ने नाकाम करते हुए दो लोगों को धर दबोचा, जिनकी निशानदेही पर सोने की चैन व लॉकेट भी बरामद कर लिया गया।

उक्त जानकारी देते हुए टीआई अशोक पांडेय ने बताया कि 18 जून की रात को घंटा घर चौक से अज्ञात बाइक सवारों ने एक महिला के गले से चैन छीन ली थी, जिसकी जांच के दौरान पता चला कि वारदात में कटनी के बदमाश शामिल हैं। लिहाजा वहां की पुलिस से संपर्क कर पतासाजी शुरू की गई। लगातार प्रयासों से जल्द ही कुछ अपराधी चिन्हित कर लिए गए, जिनके संबंध में खबर लगी कि दो आदतन अपराधी फिर से मैहर में वारदात के इरादे से निकले हैं।

तब आए गिरफ्त में
सूचना को गंभीरता से लेकर नगर में निगरानी बढ़ा दी गई। इसी बीच शुक्रवार सुबह कटनी रोड पर गश्त के दौरान टीवीएस स्पोर्ट (एम 21 एमएल 4135) बाइक पर 2 बदमाश संदिग्ध हालत में नजर आए, जिनको रोककर पूछताछ की गई पर वे गोल-मोल जवाब देने लगे। ऐसे में संदेह बढ़ गया, जिस पर बाइक सवारों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने 18 जून को घंटा घर चौक पर चेन छीनने की घटना स्वीकार कर ली।

आरोपियों की पहचान श्याम ओटवानी पुत्र होलाराम ओटवानी 29 वर्ष और आकाश उर्फ बेला पुत्र कालूराम बजाज 29 वर्ष निवासी माधव नगर कटनी के रूप में की गई। पुलिस ने जहां आकाश की निशानदेही पर उसके घर से लॉकेट जब्त किया तो वहीं श्याम ने चेन बरामद करा दी।

कई जगह कर चुके हैं वारदात
कटनी पुलिस से संपर्क करने पर यह बात सामने आई कि आकाश बजाज माधव नगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है तो उसका साथी भी लूट, मारपीट, जुआं जैसे अपराधों में लिप्त रह चुका है। इन दोनों ने कुछ और बदमाशों के साथ मिलकर सतना, रीवा, समेत उत्तरप्रदेश के कई शहरों में चेन स्नेचिंग, लूट जैसी वारदातों को अंजाम दिया है। मैहर पुलिस ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को कार्यवाही के संबंध में अवगत कराते हुए इस तरह के अनसुलझे अपराधों में पूछताछ के लिए सूचना भेज दी है।

 

Created On :   7 July 2018 8:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story