मैहर की ब्लैकमेलर युवती ने उड़ाई कटनी के कारोबारी की नींद! लगा दिया 7 लाख का चूना

Maihars blackmailer maiden blew the businessman of the harvest! Put lime of 7 lakhs
मैहर की ब्लैकमेलर युवती ने उड़ाई कटनी के कारोबारी की नींद! लगा दिया 7 लाख का चूना
मैहर की ब्लैकमेलर युवती ने उड़ाई कटनी के कारोबारी की नींद! लगा दिया 7 लाख का चूना

डिजिटल डेस्क सतना। मैहर थाना क्षेत्र के एक गांव की तलाकशुदा युवती ने कटनी के एक कारोबारी नरेश बजाज की नींद उड़ा रखी है। आर्थिक दोहन के लिए आए दिन ब्लैकमेलिंग और रोज-रोज की धमकियों से तंग व्यवसायी ने मंगलवार को यहां पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने मिलकर अपनी आप बीती सुनाई। व्यापारी ने श्री बजाज ने कटनी एसपी से भी इस आशय की शिकायत की है।बजाज ने पुलिस को आर्थिक लेनदेन का बैंक स्टेटमेंट और ब्लैकमेलिंग के साक्ष्य भी सौंपे हैं। 
ऐसे बदले तेवर 
युवती ने उनसे गरीबी का वास्ता देकर उधार के तौर पर लगभग ढाई लाख रुपए लिए थे। आर्थिक लेन-देन ,युवती के मैहर स्थित एसबीआई ब्रांच के एकांउट के माध्यम से हुआ था। अर्सा बाद व्यवसायी ने जब उधारी की वापसी के लिए तगादा किया तो उस युवती के तेवर बदल गए। उसने अपनी फेसबुक आईडी पर व्यापारी की 10 वर्ष की बेटी की फोटो का दुरुपयोग करना शुरु कर दिया। व्यापारी ने विरोध किया तो युवती ने एफबी की फेक आईडी बनाई और व्यापारी को बदनाम करने का अभियान चला दिया। बदनामी के डर से दबाव में आए व्यवसायी को ब्लैकमेल करते हुए युवती ने ढाई लाख रुपए लौटाने की जगह लगभग 4 लाख रुपए धमका कर ऐंठ लिए। इस तरह से ये युवती अब तक कटनी के माधवनगर निवासी नरेश बजाज को लगभग 7 लाख की चोट मार चुकी है। 
 ट्रेन में हुई थी पहली मुलाकात 
व्यापारी नरेश बजाज की  शिकायत में आरोप हैं कि मैहर थाना क्षेत्र के एक गांव की इस ब्लैकमेलर युवती ने इन दिनों जबलपुर में डेरा जमा रखा है। कारोबारियों को यूं ही ब्लैकमेल करना  उसका पेशा है। मार्च 2016 में व्यापारी से इस युवती की मुलाकात जबलपुर से कटनी आते वक्त शटल ट्रेन में हुई थी। नरेश के बगल  की बर्थ उसकी थी। बातचीत में जब युवती को पता चला की नरेश बजाज की कटनी में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान है तो उसने टीवी खरीदने के बहाने पहले तो उनका मोबाइल नंबर हासिल कर लिया। कुछ दिन बाद युवती टीवी खरीदने के लिए कटनी पहुंच गई। टीवी के एवज में उसने कुछ रुपए दिए और बाकी उधार करके चली गई। कुछ दिनों बाद फिर से दुकान में पहुंची और बकाए की रकम भी चुकता करके चली गई। इस तरह से युवती ने व्यापारी का भरोसा जीत लिया। 
 गरीबी का वास्ता देकर झांसा 
व्यापारी नरेश बजाज को विश्वास में लेने के बाद एक रोज कटनी पहुंची इस युवती ने गरीबी का वास्ता देकर उधर में ढाई लाख रुपए मांगे। व्यापारी ने उसके मैहर स्थित एसबीआई के एकाउंट में ढाई लाख रुपए जमा करा दिए। रकम वापसी का तय समय पूरा हो जाने पर जब नरेश ने उसे अपने पैसे मांगे तो वो गांव की अपनी जमीन के दस्तावेज लेकर पहुंच गई। और, फिर से घरेलू जरुरतों का रोना रो कर पैसे की मांग की। व्यापारी ने पैसा देने से इंकार कर दिया। मार्च 2018 में युवती के तेवर एकबारगी तल्ख हो गए। उसने पैसा नहीं देने पर झूठे मामले में फंसा कर बर्बाद कर देेने की धमकियां देनी शुरु कर दी। बदनामी के डर से नरेश जैसे ही दबाव में आए युवती ने अपनी मां को कई बार भेज कर लगभग4  लाख रुपए की रंगदारी वसूल ली। शिकायत के मुताबिक अगस्त में युवती एक बार फिर से व्यापारी के पास पहुंची। अबकि उसने अपनी छोटी बहन की शादी का जाल फेंक कर फिर से पैसे की मांग की। अब तक लुट चुके व्यापारी ने पैसे देने से इंकार कर दिया तो उसने फेसबुक पर बदनाम करने ,फोन पर धमकाने और जान से मार डालने की धमकियां देनी शुरु कर दी।  कटनी के कारोबारी नरेश बजाज ने एसपी से ब्लैकमेलर युवती के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की मांग की है। 
 

Created On :   20 Nov 2019 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story