comScore

समर हॉलिडे होता है खास, जरूरी है मेकअप किट का होना पास

समर हॉलिडे होता है खास, जरूरी है मेकअप किट का होना पास

डिजिटल डेस्क, नागपुर। आमतौर पर महिलाएं अपने मेकअप को लेकर काफी सजग रहती हैं। कोई पार्टी हो या फिर वे किसी हॉलिडे टूर पर जा रही हों। हर कहीं लेडीज के पर्स में, ऑफिस बैग में, गर्ल्स के कॉलेज बैग में मेकअप किट होती है, ताकि वे हमेशा अपना मेकअप मेंटेन रख सकें। इसके लिए तरह-तरह के  मेकअप किट उपलब्ध हैं, लेकिन लेडीज हॉलिडे पर जाने से पूर्व स्पेशल मेकअप किटी तैयार करवा रही हैं। समर में वैसे भी स्किन का ख्याल रखना जरूरी हाेता है।

आजकल सेल्फी लेने का प्रचलन है, इसलिए चेहरे का तरोताजा रहना जरूरी है। पसीना ज्यादा आने के कारण किस तरह की चीजें मेकअप किट में शामिल की जानी चाहिए, इसके लिए ब्यूटी एक्सपर्ट की महिलाएं सलाह ले रही हैं। मेकअप किट में बेसिक और जरूरी चीजों को रखा जा रहा है, ताकि कैरी करने में कोई समस्या न हो। वैसे भी ट्रैवल बैग भारी भरकम होता है, इसलिए मेकअप किट में सिलेक्टेड आइटम्स होने से उसे आसानी से कैरी किया जा सकता है। समर हॉलिडे पर जाने के लिए मेकअप किट के लिए ब्यूटी एक्सपर्ट भी हाईलाइटर, मस्कारा, लिप कलर, फाउंडेशन आदि को शामिल करने की सलाह दे रहे हैं। 

बेसिक चीजों का होना जरूरी
अभी हम हॉलिडे पर जा रहे हैं। वैसे तो हॉलिडे पर ज्यादा मेकअप नहीं करते हैं, लेकिन मेकअप किट में बेसिक चीजों का होना जरूरी है। इसके लिए मैंने ब्यूटी एक्सपर्ट की सलाह पर खास मेकअप किट तैयार की है, जिसमें बेसिक चीजों को शामिल किया है। मेकअप किट में क्लींजर, टोनर साथ ही सनस्क्रीन काे रखा है। स्किन टैनिंग से बचने के लिए सनस्क्रीन होना जरूरी है। इसे लगाना हर फैमिली मेम्बर के लिए जरूरी है।
-उमा खत्री, हाउसवाइफ

कोई समझौता नहीं
लेडीज मेकअप के मामले में कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं करती हैं। हर ऑकेजन के हिसाब से उनका मेकअप होता है। गर्मी की छुट्टियों में लगभग सभी लोग घूमने जाते हैं। ऐसे में महिलाओं द्वारा  स्पेशल मेकअप किट तैयार की जा रही है। मेकअप किट में बेसिक चीजों को शामिल करना चाहिए। किट में ब्लाॅटिंग पेपर, मॉश्चराइजर, टोनर, फाउंडेशन, सनस्क्रीन, क्रीम ब्लश, लिप-पेंसिल व लिपस्टिक आदि को जरूर रखना चाहिए। हॉली-डे पर जाने पर थकान बहुत होती है, जिसका इफेक्ट फेस पर दिखता है। इसलिए बेसिक मेकअप किट होना आवश्यक है। 
-मंजू पटेल, ब्यूटी एक्सपर्ट

सिर्फ पार्टी में ही जरूरी नहीं होता मेकअप
मेरे ऑफिस बैग में भी हमेशा छोटी मेकअप किट होती है।  मैंने हॉलिडे के लिए भी स्पेशल किट तैयार करवाई जाहै। हम माउंट आबू घूमने जा रहे हैं। मैंने ब्यूटी एक्सपर्ट से पूछा कि हॉली-डे के समय अपनी त्वचा के लिए कौन-कौन सी चीजें जरूरी हैं, इसलिए ब्यूटी एक्सपर्ट ने बेसिक चीजें बताई। मेकअप किट में वैसे तो बहुत सारे आइटम होते हैं, लेकिन ट्रैवल के समय मेकअप किट हल्की होनी चाहिए, ताकि उसको कैरी करने में परेशानी न हो। ब्यूटी एक्सपर्ट ने बताया कि हॉलिडे पर चेहरे पर निखार बरकरार रखने के लिए हाईलाइटर से चमकाया जा सकता है। साथ ही वॉटरप्रूफ मसकारा का मेकअप किट में होना जरूरी है। 
-अंजू देशपांडे, वर्किंग वुमन
 

कमेंट करें
HYlEZ