comScore

सुंजवान हमला:  होश में आए मेजर ने सबसे पहले पूछा- आतंकियों का क्या हुआ?

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 13th, 2018 19:00 IST

सुंजवान हमला:  होश में आए मेजर ने सबसे पहले पूछा- आतंकियों का क्या हुआ?

डिजिटल डेस्क, जम्मू। सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले में घायल बहादुर मेजर अभिजीत को होश आ गया है। घायल मेजर की हालत इतनी ख़राब थी कि उन्हें 3-4 दिन तक किसी चीज की कोई खबर ही नहीं रही। मेजर जब होश में आए तो सबसे पहले उन्होंने आतंकियों के बारे में पूछा। उन्होंने कहा- 'आतंकियों का क्या हुआ?

मेजर का इलाज मौजूदा समय में उधमपुर के आर्मी अस्पताल में चल रहा है। मेजर अभिजीत की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए उधमपुर अस्पताल के कमांडेंट मेजर जनरल नदीप नैथानी ने कहा कि मेजर अभिजीत बेहद बहादुर हैं और उनका मनोबल बहुत मजबूत है। नदीप नैथानी ने कहा कि उनकी सेहत में तेजी से सुधार आ रहा है और वे अब बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। इसके अलावा अब वे डॉक्टर्स से भी बात कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जम्‍मू एवं कश्‍मीर में सेना के सुंजवान शिविर पर शनिवार को हुए हमले में शहीदों की संख्‍या बढ़कर 6 हो गई है। इस हमले में एक आम नागरिक की भी जान चली गई, जबकि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 आतंकवादियों को मार गिराया।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को सुंजवान सेना कैंप का दौरा किया। सीतारमण ने सुंजवान आर्मी कैंप के हेलीकॉप्टर से पांच चक्कर लगाए और हालातों का जायजा लिया। इसके बाद रक्षा मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुंजवान हमले की जानकारी दी। सीतारमण ने कहा कि जम्मू के सुंजवान में मिलिट्री पर हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया था और आतंकियों को पाकिस्तान ने सहायता प्रदान की थी।

इस हमले के लिए रक्षा मंत्री ने सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया। रक्षा मंत्री ने कहा कि सुंजवान हमले को सीमा पार से हैंडलर्स कंट्रोल कर रहे थे। रक्षा मंत्री ने कहा कि सेना के जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस हमले की कीमत चुकानी होगी। सीतारमन ने सीमारेखा पर अत्याधुनिक हथियार तैनात करने और निगरानी बढ़ाने की बात कही है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

loading...