comScore
Dainik Bhaskar Hindi

सलमा डैम के पास तालिबानी हमला, 10 पुलिसकर्मियों की मौत

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 17:13 IST

1.7k
0
0
सलमा डैम के पास तालिबानी हमला, 10 पुलिसकर्मियों की मौत

एजेंसी, काबुल। भारत-अफगानिस्तान के मैत्री बांध कहे जाने वाले 'सलमा डैम' पर तालिबानी  हमले से 10 पुलिसकर्मियों को मौत हो गई है। हालांकि इस अटैक में जवाबी हमला करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया गया है। अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में बना यह बांध भारत के सहयोग से तैयार हुआ है। शनिवार रात सलमा डैम के पास हुए हमले से यह हादसा हुआ है।  

इस बांध का उद्धाटन संयुक्त रूप से अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट अशरफ गनी और भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले साल जून में किया था। स्थानीय मीडिया और न्यूज़ एजेंसियों के मुताबिक तालिबानी आतंकवादियों के हमले से 10 पुलिसकर्मी मारे गए हैं, वहीं 4 गंभीर रूप से घायल हैं। तालिबनी आतंकियों ने हेरात प्रांत के चश्ता जिले की एक जांच चौकी पर हमला करने के बाद सलमा डैम को देर रात अपना निशाना बनाया। पुलिस के मुताबिक आतंकी सुरक्षा बलों के हथियार लेकर भागने में भी कामयाब हो गए हैं। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में चार आतंकियों के ढेर होने की भी खबर है। तालिबान ने अभी तक इस मामले में चुप्पी साध रखी है।

दोस्ती का बांध: सलमा डैम को भारत-अफगानिस्तान की 'दोस्ती का बांध' भी कहा जाता है। दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूती देने के लिए सलमा बांध का नाम बदलकर भारत-अफगानिस्तान दोस्ती बांध किया गया था। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download