लड़की बन कर नाबालिगों को अश्लील फोटो भेजकर कर रहा था ब्लैकमेल

Make fake facebook id and blackmail minor girl
लड़की बन कर नाबालिगों को अश्लील फोटो भेजकर कर रहा था ब्लैकमेल
लड़की बन कर नाबालिगों को अश्लील फोटो भेजकर कर रहा था ब्लैकमेल

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। लड़की की फेसबुक आईडी बनाकर उसमें अश्लील फोटोग्राफ और वीडियो शेयर कर एवं नाबालिगों से उनके अश्लील फोटो मंगाकर उन्हें ब्लैकमेल करने का एक मामला सामने आया है। इस मामले में साइबर पुलिस ने विजय नगर के एक युवक भुवनेश बर्मन को गिरफ्तार कर लिया है। भुवनेश बर्मन ने कई फर्जी फेसबुक आईडी बना रखी थी और वह उनके माध्यम से नाबालिगों के अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था।

नाबालिग ने की शिकायत

इस मामले में साइबर पुलिस के जबलपुर जोन के एसपी अंकित शुक्ला ने जानकारी दी है कि विजय नगर निवासी भुवनेश बर्मन ने जान्हवी सिंह के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बना रखी थी। उसने अधारताल के एक किशोर सोनू बदला नाम से दोस्ती कर उससे अश्लील फोटो ग्राफ प्राप्त कर लिये। उसके बाद भुवनेश ने किशोर को न्यूड फोटो वायरल करने की धमकी देकर उससे पैसों की मांग की। सोनू ने इसकी शिकायत अपने पिता से की और फिर उसके बाद मामले की शिकायत साइबर क्राइम ब्रांच से की गई। इस मामले में निरीक्षक विपिन ताम्रकार, स्वेता सिंह, सिपाही अजीत गौतम, सतीश, अवनी की टीम ने जानकारी हासिल की तो पता चला कि जान्हवी सिंह के नाम पर  फेसबुक आईडी बनी है। जाँच दल ने जान्हवी के नाम की फर्जी आईडी बनाने वाले   भुवनेश का पता लगाकर उसे पकड़ा तो जानकारी मिली है कि उसने तो कई फर्जी आईडी बना रखी है। उसने फोटो व वीडियो वायरल करने का धंधा बना रखा है। 

ब्लूड  का इस्तेमाल 

आरोपी ने ब्लूड प्लेटफॉर्म  का इस्तेमाल किया था। और उसने बहुत से नाबालिगों को ग्रुप में जोड़ रखा था। यह एप ज्यादातर गे द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। आरोपी के खिलाफ न्यूड फोटोग्राफी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। 

बच्चों को फेसबुक व इंस्टाग्राम से दूर रखें 

साइबर पुलिस ने अभिभावकों से अपील की है कि बच्चों को फेसबुक व इंस्टाग्राम से दूर रखें, ताकि उनको बदमाश ब्लैकमेल न  कर सकें। इस तरह के केस में 7 साल की सजा का प्रावधान है। 
 

Created On :   26 Aug 2019 7:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story