Malaysia open 2019: सिंधू-श्रीकांत दूसरे राउंड में पहुंचे, सायना-प्रणॉय टूर्नामेंट से बाहर

Malaysia Open 2019: PV sindhu, kidambi srikanth, Saina nehwal, H. S. Prannoy, sameer verma
Malaysia open 2019: सिंधू-श्रीकांत दूसरे राउंड में पहुंचे, सायना-प्रणॉय टूर्नामेंट से बाहर
Malaysia open 2019: सिंधू-श्रीकांत दूसरे राउंड में पहुंचे, सायना-प्रणॉय टूर्नामेंट से बाहर
हाईलाइट
  • दूसरे राउंड में सिंधू का मुकाबला कोरिया की सुंग जी ह्यून से होगा
  • श्रीकांत का दूसरे राउंड में मुकाबला थाईलैंड के खोसित फेत्परादब से होगा

डिजिटल डेस्क, कुआलालम्पुर (मलेशिया)। भारतीय स्टार शटर और ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है। जबकि साइना नेहवाल और एचएस प्रणॉय पहले राउंड में ही हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। सिंधू ने विमेंस सिंगल्स के पहले राउंड में जापान की आया ओहोरी को 22-20, 21-12 से मात देकर पहले राउंड में अपनी जगह पक्की की है। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 38 मिनट तक चला। इस जीत के साथ वर्ल्ड नंबर-6 सिंधू ने ओहोरी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 6-0 कर लिया है। पिछले साल सिंधू टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंची थी। अब दूसरे राउंड में सिंधू का मुकाबला कोरिया की सुंग जी ह्यून से होगा। जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड 8-7 का है। हालांकि सुंग ने पिछले महीने ही आल इंग्लैंड ओपन के पहले राउंड में सिंधू को हराया था। 

विमेंस सिंगल्स के एक अन्य मुकाबले में भारतीय टॉप खिलाड़ी साइना को पहले ही राउंड में हारकर बाहर होना पड़ा। वर्ल्ड नंबर-8 साइना को थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के हाथों 22-20,15-21,10-21 से हार का सामना करना पड़ा। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 54 मिनट तक चला। इस जीत के साथ ही पोर्नपावी ने साइना के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 1-4 कर लिया है। साइना इस टूर्नामेंट में चार बार सेमीफाइनल तक पहुंची हैं, लेकिन इस बाह पहले राउंड में ही बाहर हो गईं। साइना ने इस साल इस टूर्नामेंट से पहले इंडोनेशिया मास्टर्स और नेशनल चैम्पियनशिप का खिताब जीता है। वह आल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी। चोट के कारण वह इंडिया ओपन में नहीं खेल पाई थीं। 

वहीं मेंस सिंगल्स के पहले राउंड में वर्ल्ड नंबर-7 श्रीकांत ने इंडोनेशिया के एहसान मौलाना मुस्तफा को 21-18, 21-16 से मात देकर दूसरे राउंड में अपनी जगह बनाई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 38 मिनट तक चला। इस जीत के साथ ही श्रीकांत ने मुस्तफा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 कर लिया। अब दूसरे राउंड में श्रीकांत का मुकाबला थाईलैंड के खोसित फेत्परादब से होगा। श्रीकांत और खोसित पहली बार आमने-सामने होंगे। 

मेंस सिंगल्स के एक अन्य मुकाबले में प्रणॉय को पहले राउंड में ही हार का सामना करना पड़ा। उन्हें थाईलैंड के शिथीकॉम थामसिन ने 12-21, 21-16, 21-14 से हराया। दोनों के बीच यह मुकाबला 56 मिनट तक चला। इससे पहले समीर वर्मा को पहले राउंड के मुकाबले में चीन के शि युकी ने  22-20, 21-23, 21-12 से हराया था। मेंस डबल्स में भी भारत को निराशा हाथ लगी। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को पहले राउंड के मुकाबले में चीन के हेन चेंगकाई और झो होआडोंग की जोड़ी ने 16-21, 6-21 से हराया।

Created On :   4 April 2019 3:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story