comScore

शाहरुख के बाद शबाना आजमी को सम्मानित करेगी मलेशिया सरकार

November 29th, 2017 20:31 IST
शाहरुख के बाद शबाना आजमी को सम्मानित करेगी मलेशिया सरकार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मलेशिया की सरकार जल्द ही बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी को सम्मानित करेगी। 'द इकोनॉमिक टाइम्स एशियाई बिजनेस लीडर्स कॉन्क्लेव' में खुद प्रधानमंत्री नजीब रजाक उन्हें अवॉर्ड देंगे। शबाना के इस बात की जानकारी अपने ट्वीटर अकाउंट से दी है। इससे पहले मलेशिया की सरकार बॉलीवुड के सुपर स्टार शाहरुख खान को प्रतिष्ठित ब्रांडलौरिएट लिजेंडरी पुरस्कार से सम्मानित कर चुकी है।

इससे पहले भी शबाना को बेहतरीन अभिनय के लिए नेशनल फ़िल्म पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। साथ ही भारत सरकार द्वारा दिया जाने वाला तीसरा सर्वोच्च सम्मान पद्म भूषण से भी उन्हें सम्मानित किया जा चुका है। शबाना आजमी हाल ही में फिल्म 'द ब्लैक प्रिंस' में 'महारानी जिंद कौर' के किरदार में नजर आई हैं।

बता दें कि पद्मावती फिल्म का पूरे देश में चल रहे विरोध के चलते शबाना आजमी ने 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया से खुद को अलग कर लिया। पद्मावती के मुद्दे पर उन्होंने बेबाकी से अपनी राय भी रखी। ‘राष्ट्रवाद’ पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा, 'हम जो अभी देख रहे हैं, वह अति राष्ट्रवाद है। यह कुछ ऐसा है जो खतरनाक है। ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हुआ है।'

उन्होंने कहा, 'एक अभिनेत्री के तौर पर, एक सहकर्मी के तौर पर, फिल्म इंडस्ट्री के सदस्य के तौर पर, मुझे लगता है आज जितना बुरा दौर है उतना पहले कभी नहीं था।' शबाना ने फिल्म इंडस्ट्री को ‘पद्मावती’ फिल्म के रिलीज के विरोध पर एकजुट होने को कहा। उन्होंने कहा कि कला की आलोचना करने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन दीपिका को जान से मारने की धमकी देना किसी भी लिहाज से सही नहीं है।

कमेंट करें
L0Kev