बॉक्सिंग रिंग में उतरे मालदीव के राष्ट्रपति, बच्चों से आजमाए दो-दो हाथ

maldives president solih seen doing boxing with children in a sports festival
बॉक्सिंग रिंग में उतरे मालदीव के राष्ट्रपति, बच्चों से आजमाए दो-दो हाथ
बॉक्सिंग रिंग में उतरे मालदीव के राष्ट्रपति, बच्चों से आजमाए दो-दो हाथ
हाईलाइट
  • इस दौरान सोलिह के साथ मालदीव के उप राष्ट्रपति फैसल नासिम भी मौजूद थे।
  • मालदीव के राष्ट्रपति बने इब्राहिम सोलिह रविवार को बॉक्सिंग रिंग में नजर आए।
  • मालदीव में इनदिनों स्पोर्ट्स फेस्टिवल आयोजित की जा रही है।

डिजिटल डेस्क, माले। हाल ही में मालदीव के राष्ट्रपति बने इब्राहिम सोलिह रविवार को बॉक्सिंग रिंग में नजर आए। शनिवार को सोलिह ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। इसके अगले ही दिन वह बॉक्सिंग करते दिखे। दरअसल मालदीव में इन दिनों स्पोर्ट्स फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है। इसी में सोलिह बच्चों के साथ खेलते नजर आए। इस दौरान सोलिह के साथ मालदीव के उप राष्ट्रपति फैसल नासिम भी मौजूद थे।

राष्ट्रपति कार्यालय ने सोलिह और बच्चों की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी शेयर किए हैं। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि राष्ट्रपति सोलिह अच्छा पंच भी मार सकते हैं। राष्ट्रपति के अलावा उप राष्ट्रपति नासिम ने भी बच्चों के साथ हाथ आजमाए। राष्ट्रपति बच्चों के साथ टेनिस भी खेलते दिखे।

 

 

बता दें कि शनिवार को मालदीव के नए राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया था। इसमें भारतीय पीएम मोदी भी शामिल हुए थे। सोलिह ने राष्ट्रपति चुनाव में अब्दुल्ला यामीन को हराया था। अब्दुल्ला यामीन को चीन का समर्थक माना जा रहा था। यामीन ने अपने राजनीतिक विरोधियों को या तो जेल भेज दिया था या फिर वह देश से बाहर रह रहे थे। 

पूर्व राष्ट्रपति यामिन की वजह से भारत-मालदीव रिश्तों में पिछले कुछ सालों से काफी खटास आ गई थी। चीन का दखल बढ़ने के साथ ही भारत की भूमिका पर सवाल खड़े किए जा रहे थे। भारतीयों से भेदभाव, उन्हें वीजा और रोजगार न देने के मामलों ने दोनों देशों के रिश्ते में दरार पैदा कर दी थी। इस नई सरकार के आने से भारत-मालदीव रिश्तों को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश भी तेज हो जाएगी।

Created On :   18 Nov 2018 3:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story