अंडर-19 बैडमिंटन : ‘खेलो इंडिया’ स्कूल गेम्स में मालविका ने जीता गोल्ड मेडल

malvika bansod win gold medal in u19 badminton school games of khelo india
अंडर-19 बैडमिंटन : ‘खेलो इंडिया’ स्कूल गेम्स में मालविका ने जीता गोल्ड मेडल
अंडर-19 बैडमिंटन : ‘खेलो इंडिया’ स्कूल गेम्स में मालविका ने जीता गोल्ड मेडल

डिजिटल डेस्क,नागपुर। उपराजधानी की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी मालविका बंसोड़ ने दिल्ली में आयोजित ‘खेलो इंडिया’ स्कूल गेम्स के बैडमिंटन का स्वर्ण पदक जीत लिया है। स्पर्धा के निर्णायक मैच में मालविका ने अंडर-19 वर्ग में देश की नंबर वन खिलाड़ी छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप को सीधे गेम में 21-12, 21-10 से मात दी। मालविका के आगे आकर्षि कोई चुनौती नहीं दे पाई। मालविका को अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए स्पर्धा की श्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से भी नवाजा गया। 
हार का बदला ले लिया पिछले वर्ष अंडर-17 आयु वर्ग में देश की नंबर वन खिलाड़ी बनी मालविका नियमित रूप से श्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने नागपुर में आयोजित सीनियर नेशनल के दौरान अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था, लेकिन महिला एकल के क्वॉर्टर फाइनल में मालविका को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद असम की राजधानी गुवाहटी में आयोजित जूनियर नेशनल के अंडर-19 आयु वर्ग की खिताबी भिड़ंत में आकर्षि ने मालविका को शिकस्त दे दी थी। दिल्ली में मालविका ने हार का बदला ले लिया।  

शहर के लिए गौरव का क्षण 
यह जीत बेहद खास है। आकर्षि एक सुलझी हुई आक्रामक खिलाड़ी हैं। उन्हें शिकस्त देना आसान नहीं थी, लेकिन मालविका ने ऐसा कर दिखाया। मैंने पिछली रात चर्चा की और रणनीति बनाई। मुझे खुशी है कि मालविका ने कोर्ट पर रणनीति को सही प्रकार से क्रियान्वित किया और खिताबी जीत हासिल की। यह नागपुर के लिए गौरव का क्षण है।
किरण माकोड़े, मालविका के कोच

एक के बाद एक उपलब्धि
उल्लेखनीय है कि अंडर 19 में इसी माह क्रिकेट टीम ने भी वर्ल्ड कप जीता है। रणजी ट्राफी में भी विदर्भ के खिलाड़ियों ने अपना नाम रोशन किया है। क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ियों द्वारा एक के बाद एक जीत का सेहरा बांधने से खेल जगत में जहां खुशी व्यक्त की जा रही है वहीं टीनएज में खेलों का क्रेज बढ़ रहा है। जिससे आने वाले समय में देश के लिए खिलाड़ी सामने आने की संभाावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

Created On :   9 Feb 2018 8:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story