comScore
Dainik Bhaskar Hindi

ममता को इनकम टैक्स का नोटिस

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:22 IST

1.2k
0
0
ममता को इनकम टैक्स का नोटिस

टीम डिजिटल, कोलकाता. इनकम टैक्स विभाग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. यह नोटिस विभाग ने अपने उस आदेश के बाद जारी किया है जिसमें ममता बैनर्जी को लोकसभा चुनाव 2014 से पहले करीब 24 करोड़ के खर्च की जानकारी देने के लिए कहा गया था. बंगाल की मुख्यमंत्री ने अभी तक इस खर्च की जानकारी नहीं दी है जिसेक बाद उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

इनकम टैक्स नोटिस के अनुसार,TMC ने 2013 और 2014 के बीच विज्ञापन ,पंजाब में पार्टी के झंडे बांटने, राजनीतिक रैलियां करने और किराए से हेलिकॉप्टर लेने में ये पैसा खर्च किया है. मीडिया रिपोर्ट्स में इस तरह की खबरें आईं थी कि टीएमसी TMC ने चार हेलीकॉप्टर यात्राओं की जानकारी कथित तौर पर छिपाई थी. साथ ही कोलकाता और मुंबई में हेलीकॉप्टर के किराए के तौर पर 15 करोड़ रुपये खर्च किए जाने में भी अनियमितता पाई गई थी.

ममता की पीएम मोदी से दुश्मनी जग जाहिर है. वे मोदी सरकार पर अपने विरोधियों को कुचलने के लिए संवैधानिक संस्थाओं के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाती रही हैं. ऐसे में अब वे खुद इन संवैधानिक संस्थाओं के चंगुल में फंसती जा रही है. गौरतलब है कि टीएमसी के मंत्री और नेता शारदा चिट फंड घोटाले, नारद स्टिंग और रोज वैली घोटाले में आरोपों से घिरते रहे हैं. हालांकि ममता बनर्जी इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज करती आ रहीं हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर